advertisements
advertisements

सोनभद्र में हादसा : एनटीपीसी रिहंद प्लांट में फटा आक्सीजन सिलेंडर, एक गम्भीर

एनटीपीसी रिहंद प्लांट में फटा आक्सीजन सिलेंडर, एक गम्भीर
UPT | मौके पर जानकारी करते अधिकारी

Apr 27, 2024 18:30

बीजपुर एनटीपीसी रिहन्द परियोजना में तीन नम्बर वॉच टावर के पास शनिवार दोपहर आक्सीजन सिलेंडर फटने से एक व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया...

Apr 27, 2024 18:30

Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : बीजपुर एनटीपीसी रिहन्द परियोजना में तीन नम्बर वॉच टावर के पास शनिवार दोपहर आक्सीजन सिलेंडर फटने से एक व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया। टावर पर तैनात सीआईएसएफ जवानों ने तत्काल घायल युवक को निजी वाहन से परियोजना के धन्वन्तरि हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए इलाज के लिए बैढन ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मामले की जानकारी की है। 

पिकअप से सिलेंडर उतारते समय हुआ विस्फोट
जानकारी के अनुसार, नेमना थाना बीजपुर निवासी 40 वर्षीय वाहन चालक रमेश कुमार पुत्र हंसलाल पिकअप से मेसर्स ममता ट्रेडर्स बीजपुर पुनर्वास प्रथम से 40 आक्सीजन सिलेंडर लोड करके रिहन्द परियोजना प्लांट के बिभिन्न कम्पनियों में उतारने गया था। बताया गया कि वाहन चालक रमेश कुमार पिकअप के ऊपर से सिलेंडर नीचे गिरा रहा था, कि इसी बीच दूसरे सिलेंडर से टक्कर होने के कारण एक सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। जिससे मौके पर मौजूद रमेश कुमार की आंख मुंह और सिर में गम्भीर चोट आयी है। मौके पर खून से लथपथ घायल को हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

घायल की हालत गंभीर
अस्पताल में उसकी हालत गम्भीर देखते हुए डॉक्टरों ने बैढन ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। उधर ट्रामा सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार गम्भीर स्थित को देखते हुए युवक रमेश कुमार को हीरावती हॉस्पिटल रेफर दिया गया है। जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। वहीं इस मामले में एनटीपीसी रिहन्द प्रबन्धन से सन्तोष उपाध्याय का कहना है कि सिलेंडर का नोजल निकल गया था। इसलिए उसमें ब्लास्ट हो गया। सम्बन्धित गैस सप्लायर को बुलाया गया है। घायल का इलाज बैढन में किया जा रहा है। फिलहाल सुरक्षा मानक में कहां चूक हुई है इसकी जांच की जा रही है।

Also Read

फौजदारी न्यायालय में गर्मी के दिनों में वकीलों को मिले एक हफ्ते की छुट्टी

20 May 2024 09:17 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : फौजदारी न्यायालय में गर्मी के दिनों में वकीलों को मिले एक हफ्ते की छुट्टी

फौजदारी न्यायालय खुले होने की वजह से फ़ौजदारी के अधिवक्तागण को छुट्टी नहीं मिल पाती ऐसे में बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष… और पढ़ें