सोनभद्र डीएम ने आयुष्मान आरोग्य मंदिर का किया निरीक्षण : अस्पताल समय से खोलने के दिए निर्देश

अस्पताल समय से खोलने के दिए निर्देश
UPT | जिलाधिकारी बीएन सिंह का औचक निरीक्षण

Sep 04, 2024 18:31

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल के दवा वितरण कक्ष और चिकित्सा प्रभारी कक्ष का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में आने वाले मरीजों से संबंधित रजिस्टर का भी गहनता से निरीक्षण किया, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि सभी…

Sep 04, 2024 18:31

Sonbhadra News : जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बुधवार को राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत संचालित शहरी आयुष्मान आरोग्य मंदिर, न्यू कॉलोनी, रॉबर्ट्सगंज का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल में बच्चों के टीकाकरण और इलाज के लिए आए मरीजों से बातचीत कर स्थिति का संपूर्ण आकलन किया। 

दवा वितरण कक्ष का निरीक्षण किया
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने अस्पताल के दवा वितरण कक्ष और चिकित्सा प्रभारी कक्ष का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में आने वाले मरीजों से संबंधित रजिस्टर का भी गहनता से निरीक्षण किया, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि सभी आवश्यक रिकॉर्ड सही तरीके से रखे जा रहे हैं।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि यूएचडब्लूसी पर तैनात डॉ. संग्राम सिंह, पूजा एएनएम और अन्य सहयोगी स्टाफ उपस्थित थे। डॉ. संग्राम सिंह के भ्रमण के दौरान 35 ओपीडी सेवाएं संचालित की गईं, जबकि नमिता होरो और पूजा एएनएम ने मिलकर 5 बच्चों का टीकाकरण किया और 7 मरीजों का बीपी एवं शुगर जांची। 

साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया 
जिलाधिकारी ने डॉ. संग्राम सिंह और समस्त स्टाफ को निर्देश दिया कि वे दवाइयों की पर्याप्त मात्रा सुनिश्चित करें, अस्पताल समय पर खुलवाएं और अस्पताल परिसर की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें। इस निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार, चिकित्सा प्रभारी और अस्पताल का स्टाफ भी मौजूद था।

Also Read

भारी बारिश से ओबरा पावर प्लांट की 5 यूनिटें ठप

18 Sep 2024 07:24 PM

सोनभद्र यूपी में बिजली संकट की आशंका : भारी बारिश से ओबरा पावर प्लांट की 5 यूनिटें ठप

लगातार हो रही बारिश के कारण सोनभद्र स्थित ओबरा बिजली का एक प्लांट से बिजली उत्पादन ठप हो गया है. जिससे बिजली संकट पैदा होने की संभावना है। बताया जा रहा है कोयले भीगने के कारण प्लांट बंद हुआ है।  और पढ़ें