Sonbhadra News : नीट पेपर धांधली को लेकर आप का विरोध प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

नीट पेपर धांधली को लेकर आप का विरोध प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन
फ़ाइल फोटो | नीट पेपर धांधली को लेकर आप का विरोध प्रदर्शन

Jun 11, 2024 19:51

मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट लोढ़ी में आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष रमेश गौतम के नेतृत्व में NEET परीक्षा धांधली के विरोध में महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

Jun 11, 2024 19:51

Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट लोढ़ी में आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष रमेश गौतम के नेतृत्व में NEET परीक्षा धांधली के विरोध में महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। आम आदमी पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदया से NEET परीक्षा के परिणाम की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों को जेल भेजने की मांग की। जिससे कि NEET अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ न्याय हो सके।

नौजवानों को नहीं दिख रहा अपने भविष्य का कोई मार्ग
NEET परीक्षा जो कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक हैं, उसका पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहे नौजवानों को भ्रष्ट्राचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक ओर जहांंं संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार के परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार हैं। जिसके वजह से नौजवानों को अपने उज्ज्वल भविष्य का कोई मार्ग नहीं दिख रहा हैं। 

67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिये गए
NEET के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, परंतु आनन-फानन में 04 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन ही, NEET के परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। इससे सवाल उठता है कि किस गुनाह को छिपाने के लिये इसका परिणाम उस दिन घोषित किया गया और जिस प्रकार 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दिये गये। एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक दिये गये और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिये गये जो कि असम्भव हैं। क्योंकि एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 04 या 05 नंबर कम होने चाहिए, तो 718 और 719 नंबर कैसे दिये जा सकते है। इससे प्रतीत होता हैं कि NEET के परीक्षा में गंभीर त्रुटि और भ्रष्टाचार किया गया है। 


ये लोग रहे मौजूद
आज के कार्यक्रम में शामिल रहे विमलेश पटेल जिला महासचिव,अंजनी कुशवाहा महिला विंग जिलाध्यक्ष, दुर्गा देवी पूर्व जिलाध्यक्ष व जिला सहप्रभारी, राकेश कुमार यूथ प्रदेश सचिव, गोविंद चौबे जिला उपाध्यक्ष, राजेंद्र मौर्या, केवल कुशवाहा, समीर खान, दिनेश पटेल, प्रेम नाथ, सुभाष,रमाकांत पनिका, अनवर अली, नागेंद्र मौर्या आदि लोग मौजूद रहे।

Also Read

बलियारी के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर किया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

14 Jun 2024 06:13 PM

सोनभद्र Sonbhadra News : बलियारी के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर किया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

शुक्रवार को नगवा ब्लॉक के बलियारी गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में पानी की समस्या को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप था कि... और पढ़ें