Sonbhadra News : मारकुंडी घाटी में पहाड़ धसकने से आवागमन घंटों रहा बाधित

मारकुंडी घाटी में पहाड़ धसकने से आवागमन घंटों रहा बाधित
UPT | मलबा हटाते हुए

Aug 25, 2024 02:30

चोपन थाना क्षेत्र के वाराणसी-शक्तिनगर मुख्य राज मार्ग स्थित मारकुंडी घाटी के दूसरे टर्निंग मोड़ पर तेज बारिश हो जाने के कारण सीधी खड़ी पहाड़ी फिसल कर गिर गई। जिससे शनिवार की सुबह सभी वाहनों का आवागमन बाधित...

Aug 25, 2024 02:30

Sonbhadra News : चोपन इलाके के मारकुंडी घाटी में रुक-रुककर हो रही बारिश से शनिवार तड़के 5 बजे भूस्खलन हो गया। इससे पहाड़ का मलबा वाराणसी-शक्ति नगर स्टेट हाईवे पर बिखर गया। जिसके कारण हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। इसके बाद पुराने रास्ते से वाहन गुजरने लगे। जानकारी मिलने के बाद चोपन और रॉबर्ट्सगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसीपी टोलवेज के कर्मचारी भी 3 जेसीबी के साथ मौके पर पहुंचे। कई घंटे के प्रयास के बाद मलबा हटाया जा सका। इसके बाद आवागमन सुचारू हो पाया।

वाराणसी-शक्तिनगर मुख्य राज मार्ग स्थित मारकुंडी घाटी में हुआ भूस्खलन
जानकारी के मुताबिक चोपन थाना क्षेत्र के वाराणसी-शक्तिनगर मुख्य राज मार्ग स्थित मारकुंडी घाटी के दूसरे टर्निंग मोड़ पर तेज बारिश हो जाने के कारण सीधी खड़ी पहाड़ी फिसल कर गिर गई। जिससे शनिवार की सुबह सभी वाहनों का आवागमन बाधित हो गया है। मौके पर यातायात प्रभारी निरीक्षक अविनाश सिंह व पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत मारकुंडी घाटी के पुरानी सड़क पचमोड़वा से आवागमन चालू कराया। वहीं यातायात प्रभारी निरीक्षक अविनाश सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम से ही तेज बारिश होने लगी, इससे मारकुंडी घाटी की खड़ी पहाड़ी भरभराकर गिर गई। वहीं बड़े-बड़े बोल्डर सड़क पर आ जाने से रात्रि में घाटी चढ़ रहे सभी छोटे-बड़े वाहनों का आवागमन तत्काल बाधित हो गया।

पुराने मार्ग से निकाले गए वाहन
स्थानीय लोगों द्वारा इसकी जानकारी यातायात पुलिस, गुरमा पुलिस एवं सड़क निर्माण कम्पनी को दी गई। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस सड़क सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए मारकुंडी घाटी के पुराने मार्ग से सभी वाहनों का आवागमन चालू कराया। वहीं सड़क निर्माण कम्पनी द्वारा जेसीबी मशीनों से पत्थर हटाने का कार्य शुरू करा दिया गया। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही पहाड़ के गिरे टुकड़ों को हटाकर यातायात चालू कर दिया गया।

Also Read

सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर इस खास ट्रेन का होगा ठहराव, दो साल बाद हुआ स्वागत

6 Oct 2024 06:04 PM

सोनभद्र खुशखबरी : सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर इस खास ट्रेन का होगा ठहराव, दो साल बाद हुआ स्वागत

सोनभद्र लंबे समय की प्रतीक्षा के बाद शनिवार की रात से सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली से रांची तथा रांची से नई दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12453/12454 राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो गया... और पढ़ें