हवाई अड्डे की तरह विकसित होगा मीरजापुर डिपो : परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया ऐलान, मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने किया ऐलान, मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया
UPT | परिवहन मंत्री ने मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किया

Jul 28, 2024 11:22

विंध्यवासिनी धाम पहुंचे प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने माता रानी का दर्शन पूजन किया। उन्होंने कहा कि मीरजापुर डिपो एवं विंध्याचल बस अड्डा को हवाई अड्डे के तरह विकसित किया जाएगा। इसके लिए 29 जुलाई को टेंडर खोला जाएगा।

Jul 28, 2024 11:22

Mirzapur News : उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने रविवार को विंध्याचल धाम का दौरा किया, जहां उन्होंने मां विंध्यवासिनी के दर्शन और पूजन किए। इस अवसर पर उन्होंने मीरजापुर जिले में परिवहन क्षेत्र में होने वाले महत्वपूर्ण बदलावों की घोषणा की, जो निश्चित रूप से क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी।

29 जुलाई को टेंडर खोला जाएगा
मंत्री सिंह ने कहा कि मीरजापुर  डिपो को एक आधुनिक हवाई अड्डे की तरह विकसित किया जाएगा। यह परियोजना न केवल स्थानीय यात्रियों के लिए सुविधाजनक होगी, बल्कि पूरे क्षेत्र के पर्यटन और व्यापार को भी बढ़ावा देगी। उन्होंने बताया कि इस महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए 29 जुलाई को टेंडर खोला जाएगा, जो इस दिशा में पहला कदम होगा।

इलेक्ट्रिक बसों का संचालन भी होगा
परिवहन मंत्री ने यह भी घोषणा की कि विंध्याचल बस अड्डे से काशी, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या और लखनऊ जैसे प्रमुख शहरों के लिए इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। यह पहल न केवल यात्रियों को तेज़ और आरामदायक यात्रा प्रदान करेगी, बल्कि पर्यावरण संरक्षण में भी महत्वपूर्ण योगदान देगी।

दयाशंकर सिंह ने राज्य सरकार की कानून व्यवस्था के प्रति प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया। उन्होंने बलिया में हुए वसूली मामले का उल्लेख करते हुए कहा कि योगी सरकार जीरो टॉलरेंस नीति के तहत कार्य कर रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि चाहे कोई सत्ता पक्ष का हो या विपक्ष का, कानून सभी के लिए समान है और किसी भी प्रकार के अपराध को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सपा और कांग्रेस पर साधा निशाना 
मंत्री ने पूर्ववर्ती सरकारों पर भी निशाना साधा, यह कहते हुए कि पहले कार्यकर्ता पुलिस को घसीटते थे, लेकिन अब कानून का राज स्थापित हो चुका है। उन्होंने जोर देकर कहा कि वर्तमान सरकार में किसी भी तरह की अराजकता या गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।      

Also Read

गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:44 PM

मिर्जापुर मिर्जापुर के गांवों के डूबने का खतरा : गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

मिर्जापुर के बिजर कला गांव की ग्रामीण महिलाओं ने गंगा नदी के कटान से प्रभावित अपने आशियानों को बचाने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से गुहार लगाई और पढ़ें