युवक की गोली मारकर हत्या : शिव मंदिर के दान पात्र से चोरी की घटना के फोटो सोशल मीडिया पर साझा करने पर भड़का हत्यारोपी

 शिव मंदिर के दान पात्र से चोरी की घटना के फोटो सोशल मीडिया पर साझा करने पर भड़का हत्यारोपी
UPT | युवक की गोली मारकर हत्या ।

Oct 01, 2024 17:57

मिर्जापुर के गुरसंडी गांव में शिव मंदिर के दान पात्र से चोरी की घटना के फोटो सोशल मीडिया पर साझा करने पर एक युवक की हत्या कर दी गई। बता दें कि हाल ही में मंदिर के दान पेटिका का ताला टूटा हुआ पाया गया था।

Oct 01, 2024 17:57

mirzapur News : मिर्जापुर के गुरसंडी गांव में स्थित शिव मंदिर के दान पात्र से चोरी की घटना ने एक युवक की जान ले ली। घटना तब घटी जब 26 वर्षीय श्रवण पांडेय ने मंदिर में हुई चोरी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की। इससे गुस्साए त्रिनयन दुबे ने मंगलवार की सुबह श्रवण पर हमला कर दिया, जो अंततः उसकी मौत का कारण बना।

विवाद की शुरुआत
मंदिर में आने वाले चढ़ावे और दान पात्र से मिलने वाली राशि को लेकर पिछले तीन वर्षों से श्रवण और त्रिनयन के परिवारों के बीच विवाद चल रहा था। हाल ही में, मंदिर के दान पेटिका का ताला टूटा हुआ पाया गया, जिसका फोटो श्रवण ने वायरल कर दिया। इससे त्रिनयन का गुस्सा भड़क गया और उसने श्रवण की हत्या की योजना बनाई।

घटना का विवरण
घटना के दिन त्रिनयन ने पहले श्रवण को लाठी से पीटा, जब तक कि वह जमीन पर नहीं गिर गया। उसके बाद, उसने श्रवण के सिर में गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। श्रवण की मां उस समय वहीं मौजूद थीं और अपने बेटे को बचाने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन त्रिनयन ने उनकी एक न सुनी। उन्होंने दया की सभी अपीलों को नजरअंदाज करते हुए श्रवण पर लगातार हमले किए।

पुलिस की कार्रवाई 
घटना की सूचना मिलते ही इलाके में कोहराम मच गया। पुलिस अधिकारियों ने तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मृतक के पिता कृपा पांडेय ने मांग की है कि जब तक त्रिनयन दुबे को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक शव नहीं उठाने दिया जाएगा। 

मौके पर मौजूद एसपी अभिनंदन और एसपी सिटी नितेश सिंह ने स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश की। पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश जारी है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

गांव में शोक और आक्रोश का माहौल 
मंदिर से जुड़े भूमि और चढ़ावे के विवाद में एक युवक की जान चली गई, जिससे पूरे गांव में शोक और आक्रोश का माहौल है। पुलिस की त्वरित कार्रवाई के बावजूद, इस हत्या ने मंदिर और उसके चढ़ावे से जुड़े विवादों की गंभीरता को उजागर कर दिया है। 

Also Read

खून से लथपथ मिला शव, लापरवाही बरतने पर चार पुलिसकर्मी निलंबित

1 Oct 2024 06:06 PM

संत रविदास नगर भदोही में हनुमान मंदिर के पुजारी की हत्या : खून से लथपथ मिला शव, लापरवाही बरतने पर चार पुलिसकर्मी निलंबित

जनपद पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जारी किए गए अपने बयानों में आशंका जताई है कि पुजारी की मौत पूर्व में लगे घावों के कारण हो सकती है... और पढ़ें