अमरोहा में कक्षा 8 की छात्रा पर एसिड अटैक : पुरानी रंजिश के चलते वारदात को दिया अंजाम, मौत, आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

पुरानी रंजिश के चलते वारदात को दिया अंजाम, मौत, आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार
UPT | अमरोहा में कक्षा 8 की छात्रा पर एसिड अटैक

Oct 08, 2024 11:29

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के रहरा थाना क्षेत्र के पथरा गांव में पुरानी रंजिश के चलते एक 14 वर्षीय छात्रा पर एसिड अटैक की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है।

Oct 08, 2024 11:29

Amroha News : उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के रहरा थाना क्षेत्र के पथरा गांव में पुरानी रंजिश के चलते एक 14 वर्षीय छात्रा पर एसिड अटैक की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। इस हमले में गंभीर रूप से झुलसी छात्रा का इलाज मेरठ के LLRM मेडिकल कॉलेज में चल रहा था, जहां उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है और हर कोई इस घटना से स्तब्ध है।

ये भी पढ़े : यूपी उपचुनाव : सीएम योगी आज भाजपा मुख्यालय में तैयारियों का लेंगे फीडबैक, इंडिया गठबंधन में अब तक नहीं बनी बात

कक्षा 8 की छात्रा पर एसिड अटैक
घटना रविवार रात की है, जब कक्षा 8 में पढ़ने वाली छात्रा टॉयलेट के लिए उठी थी। घर के बाहर किसी ने दरवाजा खटखटाया, जिसे खोलते ही छात्रा को दो लोगों ने जबरन जंगल की ओर ले जाकर पिटाई की और उसके ऊपर तेजाब फेंक दिया। हमले के बाद किशोरी गंभीर रूप से झुलस गई और किसी तरह घर पहुंचकर परिजनों को घटना की जानकारी दी। घबराए परिजन उसे तुरंत मेरठ के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने इसे पुलिस केस बताकर इलाज के लिए किसी अन्य अस्पताल में रेफर करने का सुझाव दिया। इसके बाद, परिजन उसे LLRM मेडिकल कॉलेज ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार
इस घटना के संबंध में पीड़िता के भाई ने पहले दो अज्ञात व्यक्तियों पर अगवा कर तेजाब फेंकने का आरोप लगाया था। हालांकि, बाद में तहरीर बदलकर गांव के ही पिता-पुत्र को नामजद कर दिया गया। परिजनों का आरोप है कि 2020 में उनके ताऊ की हत्या हुई थी, जिसके बाद से इन आरोपियों से पुरानी रंजिश चली आ रही थी। इसी रंजिश के कारण पिता-पुत्र ने इस भयावह घटना को अंजाम दिया। 



गंभीर धाराओं में मामला दर्ज 
एसिड अटैक की सूचना मिलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी पिता-पुत्र को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ शुरू की। पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। यह घटना पूरे गांव में चर्चा का विषय बन गई है और हर कोई इस बर्बर हमले से आक्रोशित है। पुलिस ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और मामले की गहराई से जांच की जा रही है ताकि घटना के पीछे की पूरी सच्चाई सामने आ सके। 

ये भी पढ़े : रतन टाटा की बिगड़ी तबीयत, खुद पोस्ट कर भर्ती होने के दावों का किया खंडन

Also Read

स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे, फसल बीमा के लिए किया किसानों को जागरूक

8 Oct 2024 04:09 PM

संभल संभल में डीएम ने काटे धान : स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे, फसल बीमा के लिए किया किसानों को जागरूक

त्तर प्रदेश के संभल में डीएम का अनोखा रूप देखा गया। एक गांव में स्थलीय निरीक्षण करने गए डीएम ने धान के खेत में उत्तर कर फसल की कटाई की। इसके साथ उन्होंने गांव में घूमकर सफाई व्यवस्था... और पढ़ें