तेंदुए ने बछड़े को बनाया निवाला : महिला हुई बेहोश, वन विभाग ने शुरू की गश्त, ग्रामीणों के शोर मचाने पर गन्ने के खेत में छिप गया

 महिला हुई बेहोश, वन विभाग ने शुरू की गश्त, ग्रामीणों के शोर मचाने पर गन्ने के खेत में छिप गया
UPT | कैमरे में कैद तेंदु़आ।

Sep 08, 2024 23:29

अमरोहामें तेंदुए ने पूरनपुर गांव के जंगल में एक बछड़े को अपना शिकार बना लिया। घटना के समय पास के खेत में काम कर रही महिला ने जब तेंदुए को बछड़े पर हमला करते देखा, तो वह इतनी भयभीत हो गई कि बेहोश हो गई।

Sep 08, 2024 23:29

Amroha News : अमरोहा जिले में तेंदुओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटना में, तेंदुए ने पूरनपुर गांव के जंगल में एक बछड़े को अपना शिकार बना लिया, जिससे ग्रामीणों में डर और दहशत का माहौल है। घटना के समय, पास के खेत में काम कर रही सर्वेश देवी नामक महिला ने जब तेंदुए को बछड़े पर हमला करते देखा, तो वह इतनी भयभीत हो गई कि बेहोश हो गई। तेंदुए ने महिला को नहीं देखा, अन्यथा स्थिति और भयावह हो सकती थी।

तेंदुए ने बछड़े की गर्दन पर जोरदार वार किया
पूरनपुर, जो डिडौली कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आता है, में यह घटना शनिवार सुबह हुई। राजवीर सिंह की पत्नी सर्वेश देवी खेत पर चारा लेने गई थीं, जब उन्होंने देखा कि तेंदुआ बछड़े पर हमला कर रहा है। तेंदुए ने बछड़े की गर्दन पर जोरदार वार किया, जिससे उसकी तत्काल मौत हो गई। इस दिल दहला देने वाले दृश्य को देखकर सर्वेश देवी ने होश खो दिया और बेहोश हो गईं।

पास ही के खेत में काम कर रहे किसान नेपाल सिंह ने जब यह देखा तो दौड़कर मौके पर पहुंचे और किसी तरह से सर्वेश देवी को होश में लाया। गनीमत रही कि तेंदुए ने उस समय महिला पर ध्यान नहीं दिया। नेपाल सिंह ने तत्परता दिखाते हुए गांव के अन्य लोगों को सूचना दी, जिसके बाद ग्रामीण लाठी-डंडों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

तेंदुए का छिप जाना
ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ गन्ने के खेत में छिप गया। ग्रामीणों ने तेंदुए की खोजबीन की, लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और डीएफओ एसपी सिंह ने ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि जल्द ही पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने की कोशिश की जाएगी।

जिले में तेंदुए का खौफ जारी
अमरोहा जिले के रजबपुर क्षेत्र में भी तेंदुओं का आतंक बना हुआ है। हाल ही में मंगूपुरा गांव के जंगल में तेंदुए ने एक बकरी को मार डाला। बकरी के अवशेष देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और तलाशी अभियान चलाया, लेकिन तेंदुए को पकड़ने में नाकाम रहे।

पिछले कुछ महीनों से अमरोहा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में तेंदुए की लगातार आहट मिल रही है। कई स्थानों पर तेंदुआ देखा गया है और इसके वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। लेकिन वन विभाग अभी तक तेंदुए को पकड़ने में सफल नहीं हो पाया है।

तेंदुए के आतंक से दहशत में ग्रामीण
तेंदुए की बढ़ती गतिविधियों के कारण ग्रामीणों में डर का माहौल है। वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए कई जगहों पर पिंजरे लगाए हैं, लेकिन अभी तक कोई ठोस सफलता नहीं मिली है। रजबपुर थाना क्षेत्र के मंगूपुरा गांव में तेंदुए ने एक बकरी फार्म पर हमला कर बकरी को मार डाला। शुभम नामक ग्रामीण के बकरी फार्म से बृहस्पतिवार रात तेंदुआ एक बकरी को उठाकर ले गया, जिसकी अवशेष शुक्रवार सुबह खेत में मिले। मौके पर तेंदुए के पंजों के निशान भी पाए गए। इस घटना से ग्रामीणों में भारी दहशत फैल गई है और वन विभाग की टीम सक्रिय रूप से तेंदुए को पकड़ने के प्रयास में लगी हुई है। 

Also Read

दिल्ली के करोल बाग में इमारत ढहने से रामपुर के 4 युवकों की मौत, दो सगे भाई भी शामिल

19 Sep 2024 01:40 PM

रामपुर Karol Bagh Collapsed : दिल्ली के करोल बाग में इमारत ढहने से रामपुर के 4 युवकों की मौत, दो सगे भाई भी शामिल

करोल बाग के बापा नगर इलाके में बुधवार सुबह एक चार मंजिला इमारत ढहने से हुए दर्दनाक हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। ये सभी मृतक उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के रहने वाले थे। और पढ़ें