Amroha News : कुट्टू के आटे से बने पकवान खाने से 70 से अधिक बीमार, पेट दर्द, कंपकंपी और उल्टी की शिकायत

कुट्टू के आटे से बने पकवान खाने से 70 से अधिक बीमार, पेट दर्द, कंपकंपी और उल्टी की शिकायत
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Mar 09, 2024 20:16

महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर अमरोहा जिले में कुट्टू के आटे से पकवान खाने के कारण लगभग 68 ये अधिक लोग बीमार पड़ गए...

Mar 09, 2024 20:16

Amroha News : महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर अमरोहा जिले में कुट्टू के आटे से पकवान खाने के कारण लगभग 68 ये अधिक लोग बीमार पड़ गए। इन पकवानों को खाने के बाद लोगों को पेट दर्द, कंपकंपी, उल्टी और दस्त की शिकायत हुई। जिसके बाद बीमार लोगों को उनके परिजनों ने आनन-फानन में शहर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 

कई का उपचार जारी, कुछ की हुई छुट्टी
महाशिवरात्रि के पर्व के दौरान लोगों की कुट्टू का आटा खाने के दौरान बीमार हुए लोगों को पेट दर्द, कंपकंपी, उल्टी व दस्त की शिकायत होने लगी। जिसके बाद परिजनों ने उन्हे जिले के अलग-अलग अस्पतालों मेंभर्ती कराया गया। कई का उपचार जारी है, जबकि कुछ को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वही इस मामले में प्रशासन द्वारा बीमार लोगों की संख्या 26 बताई जा रही है। 

इन मोहल्ले के लोग हुए बीमार
एकादशी व्रत के बाद गुरुवार को कुट्टू के आटे की पूड़ी खाने से रहरा अड्डा कोट पूर्वी मोहल्ले के लगभग 15 लोगों की तबियत बिगड़ी। बीमार लोगों को मोहल्ला होली वाला के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इसके अलावा महाशिवरात्रि पर नगर के झारखंड शिवाला मंदिर पर लगे भंडारे में कुट्टू के आटे की पकौड़ी से 40 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। कुट्टू के आटे के पकवान खाने से बीमार लोगों से शहर के कई निजी अस्पताल फुल हो गए। मरीजों को भर्ती कराने का सिलसिला गुरुवार रात से लेकर शुक्रवार शाम तक जारी रहा। गनीमत यह रही कि समय पर उपचार मिलने की वजह से किसी की जान नहीं गई। इस मामले में एसडीएम पुष्करनाथ चौधरी का कहना है कि कुट्टू का आटा खाने से जिले में 26 लोगों बीमार हुए हैं। संबंधित दुकान से कुट्टू के आटे का सैंपल लिए जा रहे हैं। 

पुलिस से भी शिकायत
वही जिले के आलमगिरी गंज निवासी एक परिवार की तबीयत कुट्टू का आटे से बने पकवान खाने के कुछ ही देर बाद अचानक बिगड़ गई। परिवार के कई लोगों को उल्टि होने लगी। तभी परिजनों ने बीमरा लोगों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों का आरोप है कि आटे में मिलावट थी, जिसके कारण उनकी तबीयत खराब हुई है। परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की है। 

Also Read

पुलिस मुठभेड़ में एक परिवार पर गोलीबारी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, कई दिनों से चल रहे थे फरार

4 Jul 2024 01:04 AM

मुरादाबाद Moradabad News : पुलिस मुठभेड़ में एक परिवार पर गोलीबारी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, कई दिनों से चल रहे थे फरार

मुरादाबाद में थाना मूंढापांडे क्षेत्र के ग्राम शिवपुरी में 26 जून को महिला को अगवा करने के लिए साथियों के संग आए मुस्लिम ने विरोध करने पर महिला के परिवार पर गोलीबारी कर दी। जिसमे परिवार के तीन लोग घायल ... और पढ़ें