Moradabad News : जांच करने गई विद्युत निगम की टीम पर हमला, जेई और लाइन मैन घायल

जांच करने गई विद्युत निगम की टीम पर हमला, जेई और लाइन मैन घायल
UPT | अस्पताल में भर्ती घायल बिजलीकर्मी

Jun 25, 2024 00:16

मुरादाबाद में थाना भोजपुर इलाके की घास मंडी में ग्रामीणों ने बिजली चोरी की जांच करने गए विभाग के जेई समेत 9 बिजली कर्मियों को दौड़ाकर पीटा है...

Jun 25, 2024 00:16

Moradabad News : मुरादाबाद में थाना भोजपुर इलाके की घास मंडी में ग्रामीणों ने बिजली चोरी की जांच करने गए विभाग के जेई समेत 9 बिजली कर्मियों को दौड़ाकर पीटा है। हमलावर ने एक लाइनमैन के सिर पर गैस सिलेंडर दे मारा। जिससे वो लहूलुहान हो गया। घटना को लेकर जेई ने 2 महिलाओं समेत 3 लोगों को नामजद करते हुए 5 लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है।

सीधे पोल से केबिल डालकर की जा रही थी चोरी
पीपलसाना उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता ललित कुमार ने बताया कि सोमवार दोपहर में वो अपनी टीम के साथ भोजपुर में राजस्व वसूली कर रहे थे। इस दौरान टीम ने घास मंडी में अजय नाम के शख्स के घर चेकिंग की तो वहां बिजली चोरी पकड़ी गई। अजय कुमार सीधे पोल से केबिल डालकर बिना मीटर के डायरेक्ट बिजली चोरी कर रहा था। इससे पहले भी ज्यादा बकाया होने पर अजय कुमार का मीटर उतार दिया गया था।

कार्रवाई करने पर आरोपियों ने किया हमला
जेई ने बताया, बिजली चोरी पकड़े जाने पर अजय कुमार के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। आरोप है कि इस दौरान अजय ने गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी। गैस सिलेंडर उठाकर सीधे लाइनमैन मुनाजिर के सिर में मार दिया। जिससे उसके सिर से खून बहने लगा। साथ ही टीम से छीनकर सरकारी दस्तावेज भी फाड़ दिए। अजय कुमार की मां और पत्नी ने भी टीम पर लाठी-डंडों से वार किया।

रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए दी तहरीर, पुलिस जांच में जुटी
जेई ने बताया कि किसी तरह टीम वहां से बचकर भागी और पुलिस को घटना की सूचना दी। घायल लाइनमैन मुनाजिर को गंभीर चोटें आई हैं। भोजपुर में प्राथमिक उपचार के बाद उसे मुरादाबाद रेफर कर दिया गया है। जेई ने घटना की बाबत भोजपुर पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एक सप्ताह में टीम पर दूसरा हमला
बता दें कि मुरादाबाद में एक सप्ताह के भीतर बिजली विभाग की टीम पर हमले की यह दूसरी घटना है। मुरादाबाद के मैनाठेर थाना क्षेत्र में 5 दिन पहले हमलावरों ने बिजली विभाग के जेई जयवीर सिंह के सिर पर ईंट से हमला करके फाड़ दिया था। पुलिस ने इस मामले में 3 हमलावरों को अरेस्ट करके जेल भेज चुकी है।

Also Read

मुरादाबाद में दारू पार्टी बनी खूनी संघर्ष, एक घायल, दो गिरफ्तार

7 Jul 2024 07:04 PM

मुरादाबाद Moradabad News : मुरादाबाद में दारू पार्टी बनी खूनी संघर्ष, एक घायल, दो गिरफ्तार

मुरादाबाद में सिविल लाइन थाना क्षेत्र में दीनदयाल नगर स्थित एक घर में हुई शनिवार देर रात दारू पार्टी के दौरान आपस मे चली गोली के दौरान घायल हुआ युवक तरफ से पुलिस ने नामजद केस दर्ज करते हुए दो को किया गिरफ्तार फरार अन्य हमलावरों की तलाश में दी जा रही है दबिशें। और पढ़ें