भारत बंद : एससी एसटी एक्ट में क्रीमीलेयर के खिलाफ दलितों में आक्रोश, मुरादाबाद में उमड़ा जनसैलाब

एससी एसटी एक्ट में क्रीमीलेयर के खिलाफ दलितों में आक्रोश,  मुरादाबाद में उमड़ा जनसैलाब
UPT | जिलाधिकारी और एसएसपी की सूझबूझ ने प्रदर्शन सम्पन्न कराया

Aug 21, 2024 17:26

मुरादाबाद में बुधवार को भारत बंद के दौरान दलित समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया। हज़ारों की संख्या में जुटे प्रदर्शनकारियों अपनी मांगें रखीं। एक साथ बढ़ी भीड़ को देखते हुए जिला अधिकारी अनुज कुमार सिंह और एसएसपी सतपाल अंतिल ...

Aug 21, 2024 17:26

Moradabad News : बुधवार को मुरादाबाद में भारत बंद के दौरान दलित समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में जुटे प्रदर्शनकारियों ने अपनी मांगें रखीं। भारी भीड़ को देखते हुए जिलाधिकारी अनुज कुमार सिंह और एसएसपी सतपाल अंतिल की सूझबूझ ने प्रदर्शन सम्पन्न कराया। हालांकि हज़ारों की संख्या में भीड़ को देखते हुए पुलिस के हाथ पांव जरूर फूले, लेकिन सूझबूझ से पूरा प्रदर्शन पूरा हो गया। 

आरक्षण को लेकर सरकार सत्र बुलाये
प्रदर्शन में शामिल नगीना से पूर्व सांसद गिरीश चंद्र ने कहा कि आरक्षण को लेकर सरकार सत्र बुलाये और इसे वापस ले तो वहीं सामान्य वर्ग की तरह ही अनुसूचित वर्ग के लोगों को आरक्षण देकर आगे बढ़ने का सरकार काम करे। उन्होंने कहा कि देश की सरकार लोगों को बांटने का काम कर रही है। 

दलित संगठनों ने जमकर की नारेबाजी
एससी एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर लागू किए जाने के विरोध में मुरादाबाद जिले में दलित सामाजिक संगठन एवं बहुजन समाज पार्टी तथा सपा द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। हजारों की संख्या में कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। भारत बंद के आह्वान पर धरना प्रदर्शन किया गया। हज़ारों की संख्या में दलित संगठनों के लोग इकट्ठा हुए और जमकर नारेबाजी की।

Also Read

दिल्ली-एनसीआर की कंपनियां दिखा रही रुचि, जमीन के लिए किया संपर्क

17 Sep 2024 07:31 PM

बिजनौर बिजनौर में निवेश के नए अवसर : दिल्ली-एनसीआर की कंपनियां दिखा रही रुचि, जमीन के लिए किया संपर्क

दिल्ली की दो टेक्सटाइल कंपनियों के स्वामियों ने जिला प्रशासन और उपायुक्त उद्योग से संपर्क किया है। उन्होंने अपने उद्योगों के लिए जिले में भूमि की उपलब्धता पर चर्चा की है और संभावित निवेश की संभावनाओं पर विचार किया है... और पढ़ें