Bijnor News : जिंदगीभर जेल में रहेगा पिता का हत्यारा, पढ़िये बेटे की ​दिल दहला देने वाली करतूत...

जिंदगीभर जेल में रहेगा पिता का हत्यारा, पढ़िये बेटे की ​दिल दहला देने वाली करतूत...
UPT | पिता के हत्यारे को उम्रकैद की सजा।

Oct 16, 2024 11:42

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में पिता की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या करने के मामले में बेटे को दोषी करार देते हुए कोर्ट ने कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर 50000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। यह...

Oct 16, 2024 11:42

Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में पिता की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या करने के मामले में बेटे को दोषी करार देते हुए कोर्ट ने कठोर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उस पर 50000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। यह फैसला अपर जिला जज प्रकाश चन्द्र शुक्ला की अदालत ने सुनाया है। 

ये था पूरा मामला
सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता मुकेश चौहान ने बताया कि घटना 29 नबंवर 2014 की शाम की है। किरतपुर थाना क्षेत्र के असगरपुर के रहने वाले अमीर सिंह का अपने बेटे सुशील कुमार से सम्पत्ति बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। इसी के चलते सुशील ने अपने पिता की हत्या की योजना बना डाली। घटना वाली शाम जब पिता शौच के जंगल गए, उसी दौरान बेटे ने पिता की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी और शव को गन्ने के खेत में फेंक आया। हत्या की जानकारी होने पर मृतक के बड़े बेटे अशोक कुमार ने अज्ञात के खिलाफ हत्या क रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस की जांच में मृतक के बेटे सुशील कुमार का नाम प्रकाश में आया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार को बरामद कर उसे जेल भेज दिया था।

अदालत ने आरोपी को दो​षी करार दिया
विवेचना के बाद आरोपी के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र पेश किया गया। अभियोजन की तरफ से सहायक शासकीय अधिवक्ता मुकेश चौहान ने 8 गवाहों को पेश किया। दोनों तरफ की बहस सुनने के बाद न्यायालय ने सुशील कुमार को दोषी करार दिया और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई। 

Also Read

बिजनौर में गन्ना समिति चुनाव में चले लाठी-डंडे और गोलियां, प्रत्याशी सहित छह घायल

16 Oct 2024 09:46 PM

बिजनौर Bijnor News : बिजनौर में गन्ना समिति चुनाव में चले लाठी-डंडे और गोलियां, प्रत्याशी सहित छह घायल

घटना के बाद गन्ना समिति पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। एएसपी सिटी संजीव बाजपेयी ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। एसडीएम कुंवर बहादुर सिंह, सीओ देश दीपक सिंह ने पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला। और पढ़ें