कुट्टू की पकौड़ी खाने से 150 लोगों की हालत बिगड़ी : बिजनौर के चांदपुर में अस्पतालों में लगी मरीजों की भीड़

बिजनौर के चांदपुर में अस्पतालों में लगी मरीजों की भीड़
UPT | जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीज

Oct 04, 2024 09:44

नवरात्रि के पहले दिन कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से करीब 150 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। सूचना पर प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। ये लोग बिजनौर के चांदपुर और स्याऊ के रहने वाले हैं। इनका इलाज जिला अस्पताल और चांदपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। वहीं, खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्यशैली सवालों के घेरे में है।

Oct 04, 2024 09:44

Bijnor News : नवरात्र के पहले दिन कुट्टू के आटे की पकौड़ी खाने से करीब 150 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। सूचना पर प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। ये लोग बिजनौर के चांदपुर और स्याऊ के रहने वाले हैं। इनका इलाज जिला अस्पताल और चांदपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। वहीं, खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्यशैली सवालों के घेरे में है। जनौर के जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने कहा कि घटना के कारणों की जांच कराई जा रही है। इस मामलो में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने जाना बीमारों का हाल
जिलाधिकारी विनय अंकित अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक अभिषेक झा ने कुट्टू का आटा खाने से बीमार हुए लोगों का जिला चिकित्सालय पहुंचकर हाल चाल जाना। भर्ती मरीजों के उचित इलाज के संबंध में अस्पताल का निरीक्षण किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिजनौर को बीमार व्यक्तियों की उचित देखरेख और इलाज के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त आवश्यकता पड़ने पर यदि निजी चिकित्सालय में भी मरीजों को भर्ती कराया जाना हो तो तत्काल इसके लिए तैयार रहें।

खाद्य विभाग ने कुट्टू के आटे के सैंपल लिए
नवरात्र के पहले दिन कुट्टू का आटा खाने से बिजनौर के चांदपुर क्षेत्र में 150 लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। आनन-फानन में परिजन उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित चांदपुर ले गए, जहां से 20 की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया। जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। खाद्य विभाग ने कुट्टू के आटे के सैंपल ले लिए हैं। सूचना मिलने के बाद चांदपुर पुलिस भी उन दुकानदारों से पूछताछ कर रही है जहां से कुट्टू का आटा खरीदा गया था। देर रात से लेकर गुरुवार करीब 11 बजे तक भी फूड प्वाइजनिंग के मरीजों के आने का सिलसिला लगातार जारी था।

Also Read

मदरसे से किताबें चुराने का था आरोप, आजम खान और अब्दुल्ला समेत 12 पर दर्ज है केस

4 Oct 2024 03:43 PM

रामपुर सपा नेता एकता कौशिक को मिली जमानत : मदरसे से किताबें चुराने का था आरोप, आजम खान और अब्दुल्ला समेत 12 पर दर्ज है केस

उत्तर प्रदेश की सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आजम खान की करीबी एकता कौशिक को रामपुर की एमपी एमएलए विशेष अदालत से राहत मिली है। और पढ़ें