शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म : गर्भवती होने पर धमकी देने का आरोप, जबरन कराया गर्भपात, आरोपी गिरफ्तार 

गर्भवती होने पर धमकी देने का आरोप, जबरन कराया गर्भपात, आरोपी गिरफ्तार 
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 25, 2024 23:31

बिजनौर में 21 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी ने उसे शादी का झांसा देकर करीब एक साल तक उसका शोषण किया।

Oct 25, 2024 23:31

Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के शेरकोट थाना क्षेत्र में एक 21 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान निखिल उर्फ शुभम के रूप में हुई है। इस मामले ने स्थानीय क्षेत्र में हड़कंप मचा दिया है, और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

युवती ने लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप
पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि आरोपी निखिल उर्फ शुभम ने उसे शादी का झांसा देकर करीब एक साल तक उसका शोषण किया। उसने दावा किया कि शुभम ने शादी का वादा कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। जब युवती ने उससे शादी की बात की, तो शुभम ने धमकाते हुए शादी से इनकार कर दिया। उसने पीड़िता को डराया कि यदि उसने यह बात किसी को बताई तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

दोस्ती से शुरू हुआ था संबंध, फिर दिया शादी का झांसा 
पीड़िता के अनुसार, उसकी मुलाकात आरोपी से लगभग एक साल पहले हुई थी। पहले वे दोस्त बने, लेकिन बाद में शुभम ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया और इसके बाद शारीरिक संबंध बनाए। जब युवती को पता चला कि वह गर्भवती है, तो उसने इस बारे में शुभम को बताया। लेकिन आरोपी ने युवती के गर्भवती होने पर जबरन उसका गर्भपात करा दिया और शादी करने से साफ इनकार कर दिया। 

पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई
शेरकोट थाना के प्रभारी निरीक्षक पुष्पेन्द्र सिंह ने जानकारी दी कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और आरोपी निखिल उर्फ शुभम को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी ने पुलिस के सामने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। अब उसे जल्द ही न्यायालय में पेश किया जाएगा, जहां आगे की कानूनी प्रक्रिया पूरी होगी।

आरोपी पर कानून की सख्त धाराएं लागू 
इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि कानून के तहत पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इस घटना ने समाज में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं और पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी प्रकार की गलत गतिविधियों की जानकारी तुरंत पुलिस को दें। 


ये भी पढ़े : लखनऊ में लगा व्यापारिक मेला : भदोही की कालीन से लेकर अलीगढ़ की पीतल मूर्तियां तक उपलब्ध, जानिए और क्या है खास

ये भी पढ़े : नोएडा में करोड़ों का घोटाला : यूपी राज्य निर्माण निगम के अधिकारी और पत्नी जांच के घेरे में, कंपनियों में निवेश और काली कमाई की आशंका
 

Also Read

सिपाही और होमगार्ड को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पूछताछ के दौरान भड़के लोग

25 Oct 2024 05:13 PM

संभल संभल में कानून का उल्लंघन : सिपाही और होमगार्ड को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, पूछताछ के दौरान भड़के लोग

कैला देवी थाना क्षेत्र के गांव मिलक साकिन शोभापुर में गुरुवार की रात पुलिसकर्मियों पर ग्रामीणों द्वारा हमला करने का गंभीर मामला सामने आया है। और पढ़ें