बिजनौर में छात्रा ने लगाई फांसी : सेना में जाने की चाह में कम हाइट बनी बाधा, उठाया खौफनाक कदम

सेना में जाने की चाह में कम हाइट बनी बाधा, उठाया खौफनाक कदम
UPT | बिजनौर में छात्रा ने लगाई फांसी

Aug 02, 2024 16:29

बिजनौर में छात्रा ने हाइट कम होने के कारण आत्महत्या कर ली। उसकी हाइट कम होने के कारण उसे सेना और पुलिस में नौकरी नहीं मिल पा रही थी...

Aug 02, 2024 16:29

Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के हरकिशनपुर गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक छात्रा ने हाइट कम होने के कारण आत्महत्या कर ली। उसकी हाइट कम होने के कारण उसे सेना और पुलिस में नौकरी नहीं मिल पा रही थी, जिससे वह डिप्रेशन में चली गई। यह घटना रेहड़ थाना क्षेत्र में हुई है। बताया जाता है कि अंशिका नामक इस 21 वर्षीय छात्रा ने कई बार प्रयास किया लेकिन असफल रही, जिससे अवसादग्रस्त होकर उसने यह कदम उठाया। घटना के समय उसके माता-पिता घर पर नहीं थे।

कम हाइट बनी बाधा
अंशिका की हाइट केवल 4 फुट 8 इंच थी। उसने कई बार पुलिस और सेना में भर्ती होने के लिए प्रयास किया था, लेकिन हर बार उसकी हाइट उसके रास्ते में आ गई। नौकरी न मिलने के कारण वह कई दिनों से डिप्रेशन में चल रही थी। अंशिका वर्तमान में बीएससी की पढ़ाई कर रही थी और पढ़ाई में बहुत होशियार थी।



माता-पिता की गैरमौजूदगी में उठाया खौफनाक कदम
घटना के समय अंशिका के माता-पिता घर पर नहीं थे। वे किसी काम से बाहर गए हुए थे। जब अंशिका ने यह कदम उठाया, तो घर में कोई नहीं था। उसकी आत्महत्या की खबर तब सामने आई जब बिजली मीटर का कर्मचारी घर पर आया और उसने अंशिका को फांसी पर लटका देखा। उसने पड़ोसियों को इसकी सूचना दी, जिन्होंने तुरंत अंशिका के माता-पिता को फोन करके सूचित किया। माता-पिता जब घर पहुंचे तो उन्होंने अपनी बेटी को फंदे पर लटका देखा और घर में मातम छा गया।

पुलिस की कार्यवाही
घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और अंशिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने अंशिका के पिता से भी बातचीत की। पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी अपनी हाइट के कारण सेना और पुलिस में नौकरी नहीं पा सकी थी और इसी कारण वह डिप्रेशन में चली गई थी।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें