Moradabad News : थाने में दी युवक को थर्ड डिग्री, दो पुलिसकर्मी सहित 6 पर एफआईआर दर्ज, जानें पूरा मामला

थाने में दी युवक को थर्ड डिग्री, दो पुलिसकर्मी सहित 6 पर एफआईआर दर्ज, जानें पूरा मामला
UPT | दो पुलिसकर्मी सहित 6 पर एफ>आईआर दर्ज।

Oct 29, 2024 02:17

यूपी के मुरादाबाद में पुलिस कस्टडी में एक युवक को बेरहमी से पिटाई करने के आरोप में दो पुलिस वालों सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज...

Oct 29, 2024 02:17

Moradabad News : यूपी के मुरादाबाद में पुलिस कस्टडी में एक युवक को बेरहमी से पिटाई करने के आरोप में दो पुलिस वालों सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं। इन दोनों सिपाहियों पर आरोप है कि इन्होंने बाइक चोरी के शक में एक युवक की थाने लाकर बुरी तरह पिटाई की और उसके बाद उसे छोड़ दिया।



घायल युवक का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद समाजवादी पार्टी के विधायक और स्थानीय लोगों थाने पहुंच गए, जिसके बाद दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली की है। ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके के रहने वाले पीड़ित ईरशाद के मुताबिक वह ई-रिक्शा बनाने की फैक्ट्री में काम करता है। 

क्या है पूरा मामला
रविवार को यानी 27 अक्टूबर को गुलशन, सुमित और इमरान नाम के सिपाही पुलिस की जीप लेकर ई-रिक्शा फैक्टरी पहुंचे, वहां काम कर रहे ईरशाद और उसके भतीजे शाहरुख को पकड़ कर पुलिस की जीप में बिठा लिया और थाने ले आए। पीड़ित का कहना है कि उन्हें थाने के अंदर मुख्य द्वार से नहीं ले जाया गया क्योंकि वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इसलिए पुलिस वाले उन्हें थाने में पीछे के रास्ते से अंदर ले गए और एक कमरे में बंद कर उनकी पिटाई लगाई। उनका दावा है कि पट्टे से पुलिस वालों ने इतनी पिटाई लगाई की ज़ख्मों के निशान ईरशाद के शरीर पर साफ दिखाई दे रहे हैं। जब ईरशाद ने जुर्म कबूल नहीं किया तो पुलिस वालों ने उसे छोड़ दिया। घायल ईरशाद का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद इलाके के लोगों में गुस्सा व्याप्त हो गया। सपा के विधायक नवाब जान खान के साथ में इलाके के लोग थाने पहुंच गए।

ये भी पढ़ें : सऊदी में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी : बस्ती के पांच लोग बने शिकार, आरोपी की तलाश जारी

क्या बोले अधिकारी
पुलिस वालों की करतूत जब आला पुलिस अधिकारियों को बताई गई तो उसके बाद एसएसपी मुरादाबाद के आदेश पर दोनों सिपाहियों को निलंबित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. दो नामजद सिपाहियों सहित 6 लोगों के खिलाफ कोतवाली ठाकुरद्वारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. सपा विधायक नवाब जान खान का कहना था कि इस तरह बेकसूर युवक को थाने में लाकर उसकी बर्बरता पूर्वक पिटाई की गई जिसे देख कर रूह कांप जाये।

ये भी पढ़ें : Ballia News : सनबीम स्कूल में राष्ट्रीय साहित्य समारोह-2024 का हुआ भव्य आयोजन, शामिल हुए देशभर के साहित्यकार

आरोपी सिपाहियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन
विधायक का कहना है कि ऐसा अत्याचार पुलिस वालों ने युवक के साथ किया है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। हमने एसएसपी मुरादाबाद से बात की है। उन्होंने आरोपी सिपाहियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मुरादाबाद के एसपी देहात कुंवर आकाश सिंह ने बताया कि एक युवक ईरशाद और उसके भतीजे शाहरुख को दो पुलिसकर्मी गुलशन और ईमरान बाइक चोरी के शक में थाने ले आए थे, जहां उन्होंने ईरशाद नाम के युवक की बुरी तरह पिटाई की है।

विभागीय कार्रवाई के आदेश 
उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने पर दोनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी आदेश दे दिए गए हैं। इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है तथ्यों के आधार पर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read