Moradabad News :  ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

ऑनलाइन गेम के नाम पर ठगी करने वाले गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार
UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

Jul 05, 2024 18:50

मुरादाबाद में थाना भागतपुर पुलिस ने दुबई से साइबर ठगी सीखकर मुरादाबाद आए दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी छत्तीसगढ़ के एक गिरोह के साथ...

Jul 05, 2024 18:50

Moradabad News : मुरादाबाद में थाना भागतपुर पुलिस ने दुबई से साइबर ठगी सीखकर मुरादाबाद आए दो साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी छत्तीसगढ़ के एक गिरोह के साथ मिलकर सीधे साधे लोगो को ठगी का शिकार बनाकर उनके बैंक एकाउंट से रुपये निकलवा लेते है। इन साइबर ठगों के पास से पुलिस ने 35 एटीएम कार्ड, 9 मोबाईल, 3 लैपटॉप और 10 बैंक की चैक बुक बरामद हुई है। 

ऐसे आए पुलिस की पकड़ में 
पुलिस ने एक सूचना के आधार पर दो साइबर ठग दानिश और अफजाल को भगतपुर थाना क्षेत्र रोशनपुर बहेड़ी से गिरफ्तार किया है। मुरादाबाद के थाना भगतपुर क्षेत्र के सीतापुर बहेड़ी के रहने वाले जीशान ने भगतपुर थाने में 4 जून को शिकायत की थी कि दानिश और अफजाल ने 5 हजार रुपये हर महीने देने का झांसा देकर उज्ज्वल स्मॉल फाइनेंस बैंक में खाता खुल वाया था। जिसके बाद बैंक से प्राप्त एटीएम और चैकबुक का यह लोग दुरुपयोग करने लगे। इसके बाद पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस ने इनके खिलाफ धारा 420 में मुकदमा दर्ज किया था। जिसके बाद दोनों ठगों ने अपने एक साथी राशिद का नाम भी बताया जो उत्तराखंड के उधमसिंह नगर का रहने वाला है। पुलिस ने मुकदमे में 411/467 और 66 डी आईटी एक्ट की धारा बड़ा दी।

दुबई में सीखी थी साइबर ठगी करना
एसपी देहात संदीप कुमार मीणा ने बताया कि पकड़े गए दानिश और अफजाल ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि कि ये लोग दुबई काम करने गए थे। दुबई में इनकी मुलाकात साइबर ठगी करने वालों से हो गई जो छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं। उनके द्वारा अनाधिकृत सॉफ्टवेयर के माध्यम से लोगों के साथ धोखाधड़ी की ट्रेनिंग लेकर बाहर भारत वापस आए थे। दिल्ली की नागलोई स्थित जगह पर छत्तीसगढ़ के गिरोह के लोग दुबई के सॉफ्टवेयर के माध्यम से सब आपस में संपर्क में थे। यह सीधे-साधे लोगों को झांसे में लेकर उनसे उनकी रकम को कुछ खातों में ट्रांसफर कर लेते थे‌। फिर उन खातों से उसे रकम को दूसरे खातों में ट्रांसफर कर लेते थे। 

Also Read

सहायक लेखाकार पिटाई मामले में अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज, सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस

8 Jul 2024 08:29 PM

रामपुर Rampur News : सहायक लेखाकार पिटाई मामले में अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज, सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस

जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में तैनात सहायक लेखाकार नेकपाल ने थाना सिविल लाइंस में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। नेकपाल की उनके... और पढ़ें