मुरादाबाद में स्कूल वैन में लगी आग : चालक की सूझबूझ से बची 15 बच्चों की जान, रेलवे क्रॉसिंग पर हुई घटना

चालक की सूझबूझ से बची 15 बच्चों की जान, रेलवे क्रॉसिंग पर हुई घटना
UPT | आग का गोला बनती स्कूल वैन

Aug 01, 2024 12:21

मुरादाबाद में गुरुवार सुबह थाना कटघर क्षेत्र के पंडित नंगला बाईपास स्थित दिल्ली ग्लोबल पब्लिक स्कूल की वैन उस समय आग की चपेट में आ गई जब वह रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंची। देखते ही देखते स्कूल वैन आग के गोले में तब्दील हो गई।

Aug 01, 2024 12:21

Moradabad News : उत्तर प्रदेश में गुरुवार की सुबह एक बड़ी दुर्घटना होते-होते टल गई। थाना कटघर क्षेत्र के पंडित नंगला बायपास पर स्थित दिल्ली ग्लोबल पब्लिक स्कूल की एक वैन में अचानक आग लग गई, जिसमें 15 से अधिक बच्चे सवार थे। यह घटना रेलवे क्रॉसिंग के पास हुई, जहां वैन अचानक खराब हो गई और उसमें आग लग गई।

घटना का विवरण
सुबह लगभग 7:30 बजे, स्कूल की वैन नंबर 2 हनुमान मूर्ति के आस-पास के क्षेत्र से बच्चों को लेकर स्कूल की ओर जा रही थी। जैसे ही वाहन पंडित नंगला बायपास पर रेलवे क्रॉसिंग के निकट पहुंचा, उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई। वैन चालक ने तुरंत वाहन को रोका और अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए सभी बच्चों को तत्काल वैन से बाहर निकाल लिया।

चालक की सतर्कता से बची जान
वैन चालक की सतर्कता और त्वरित निर्णय लेने की क्षमता ने एक बड़ी त्रासदी को टालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने वाहन में कुछ गड़बड़ी महसूस करते ही सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इसके कुछ ही क्षणों बाद वैन में आग की लपटें दिखाई देने लगीं।

आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। हाईवे पर यातायात प्रभावित हुआ और लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए। थाना कटघर के प्रभारी संजय सिंह ने तुरंत दमकल विभाग को सूचित किया और स्वयं भी घटनास्थल पर पहुंचे।

मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम
दमकल विभाग की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और आग बुझाने का कार्य शुरू किया। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारियों ने राहत की सांस ली कि इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।  

Also Read

सपा नेता का दावा- हरियाणा चुनाव परिणाम के बाद BJP गिरेगी

5 Oct 2024 07:59 PM

अमरोहा अमरोहा पहुंचे रामगोपाल यादव : सपा नेता का दावा- हरियाणा चुनाव परिणाम के बाद BJP गिरेगी

समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव शनिवार को अमरोहा के मंडी धनौरा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने बेंकट हॉल का उद्घाटन किया... और पढ़ें