Rampur News : सख्ती से जिला प्रशासन लागू करेगा आचार संहिता डीएम एसपी ने ली मीटिंग

सख्ती से जिला प्रशासन लागू करेगा आचार संहिता डीएम एसपी ने ली मीटिंग
UPT | समीक्षा बैठक

Mar 30, 2024 19:56

सामान्य प्रेक्षक ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के स्तर से पूरी निर्वाचन प्रक्रिया की बारीकी से मॉनिटरिंग होती है। प्रथम रेंडमाइजेशन सहित विभिन्न प्रक्रियाओं के दौरान प्रत्याशियों को उपस्थित रहने के लिए…

Mar 30, 2024 19:56

Rampur News : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले में तैनात किए गए सामान्य प्रेक्षक धनराजू एस, व्यय प्रेक्षक सचिन धानिया, जिला निर्वाचन अधिकारी जोगिन्दर सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों के साथ बैठक करके प्रत्याशियों द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता का पालन करने और खर्च का विवरण व्यवस्थित रखने के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।
सामान्य प्रेक्षक ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के स्तर से पूरी निर्वाचन प्रक्रिया की बारीकी से मॉनिटरिंग होती है।
प्रथम रेंडमाइजेशन सहित विभिन्न प्रक्रियाओं के दौरान प्रत्याशियों को उपस्थित रहने के लिए पूर्व में ही सूचना दी जाएगी ताकि पारदर्शी व्यवस्था के साथ प्रत्येक चरण की प्रक्रिया संपन्न हो सके।
चुनाव प्रचार के अंतर्गत जनसभा, रैली अथवा वाहन के लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अनुमति प्रदान की जाएगी। प्रत्याशी बिना अनुमति के कोई भी जनसभा, रैली आदि न करें क्योंकि यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है।
 यदि किसी व्यक्ति को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का कोई मामला संज्ञान में आता है तो वह सी विजिल ऐप पर अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। व्यय प्रेक्षक ने कहा कि प्रत्याशी चुनाव खर्च का विवरण पूरी तरह व्यवस्थित रखें ताकि निर्धारित तिथियों में रजिस्टर के अवलोकन के दौरान किसी प्रकार की कमी न रहे। इस दौरान उप ज़िला निर्वाचन अधिकारी हेम सिंह, जॉइंट मजिस्ट्रेट अभिनव जे जैन, एएसपी अतुल श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Also Read

सहायक लेखाकार पिटाई मामले में अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज, सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस

8 Jul 2024 08:29 PM

रामपुर Rampur News : सहायक लेखाकार पिटाई मामले में अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज, सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस

जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में तैनात सहायक लेखाकार नेकपाल ने थाना सिविल लाइंस में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। नेकपाल की उनके... और पढ़ें