Rampur News : वन कर्मियों की लकड़ी तस्करों से मुठभेड़, दो घायल

वन कर्मियों की लकड़ी तस्करों से मुठभेड़, दो घायल
UPT | घायल वनकर्मी 

Jul 14, 2024 02:13

बिलासपुर में जंगल में गश्त के दौरान वन कर्मियों की लकड़ी तस्करों से मुठभेड़ हो गई।इस दौरान तस्करों द्वारा की गई फायरिंग में दो कर्मी घायल हो गए...

Jul 14, 2024 02:13

Rampur News : बिलासपुर में जंगल में गश्त के दौरान वन कर्मियों की लकड़ी तस्करों से मुठभेड़ हो गई।इस दौरान तस्करों द्वारा की गई फायरिंग में दो कर्मी घायल हो गए। जिन्हें निजी उपचार के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर वन रक्षक की ओर से 7 तस्करों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

सात तश्करों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज 
बिलासपुर में कोतवाली क्षेत्र के अंबरपुर बीट पर तैनात वन रक्षक श्याम लाल ने बताया कि शुक्रवार की रात वह हमराह रूपचन्द्र, कर्मी सरोवन सिंह, आले हसन के साथ पीपली संख्या 9 की गश्त के लिए बेरखेड़ी से पहाड़पुर घाट की ओर जाने वाले रास्ते से दो बाइकों से जा रहे थे। रात्रि सवा दस बजे वह जैसे ही बेरखेड़ी की पुलिया से पार हुए, तभी पास खड़े दीपा पुत्र सतनाम, बंटी पुत्र गज्जन सिंह, पिंदर पुत्र गज्जन सिंह, सोनी पुत्र महताब सिंह व किंदी निवासी बेरखेड़ा, परमजीत उर्फ पम्मा पुत्र प्रीतम सिंह, मनोज दुबे पुत्र श्रीकृष्ण निवासी चंदेला ने ओवरटेक करना शुरू किया। 
दो वनकर्मी हुए घायल
आरोप है कि उनमें से दीपा ने वन विभाग की टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करनी शुरू कर दी। जब वह जान बचाकर भाग रहे थे तो, उक्त लोगों ने घेर लिया और फायर झोंक दिया। इसमें दो कर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया उक्त तस्करों से बचकर वह बमुश्किल भागे। इसके बाद मामले की  सूचना पुलिस व विभागीय अधिकारियों को दी। प्रभारी निरीक्षक बलवान सिंह ने बताया है कि वन रक्षक की तहरीर पर सात लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया है, अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें