इंस्पेक्टर मोना सिंह बनी मिसाल : 8 माह की बच्ची को गोद में लिए निभा रही ड्यूटी, सीएम योगी से मिल चुकी है सराहना

8 माह की बच्ची को गोद में लिए निभा रही ड्यूटी, सीएम योगी से मिल चुकी है सराहना
UPT | इंस्पेक्टर मोना सिंह

Aug 16, 2024 14:46

इंस्पेक्टर मोना सिंह ने रामपुर में एक नई मिसाल पेश की है, जो अन्य पुलिसकर्मियों और समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत बन रही है। हाल ही में बदायूं जिले से रामपुर स्थानांतरित हुई...

Aug 16, 2024 14:46

Rampur News : इंस्पेक्टर मोना सिंह ने रामपुर में एक नई मिसाल पेश की है, जो अन्य पुलिसकर्मियों और समाज के लिए प्रेरणा का स्रोत बन रही है। हाल ही में बदायूं जिले से रामपुर स्थानांतरित हुई मोना सिंह ने सावन के अंतिम सोमवार को अपनी पहली ड्यूटी संभाली। खास बात यह है कि वह ड्यूटी अपनी 8 माह की बेटी के साथ निभा रही हैं, जो मातृत्व और पेशेवर जिम्मेदारियों के बीच एक संतुलन का प्रतीक है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी किया सम्मानित 
सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी उनकी तस्वीरों में मोना सिंह अपनी बेटी को गोद में लिए ड्यूटी करती नजर आ रही हैं। इन तस्वीरों ने न केवल आम जनता, बल्कि अधिकारियों और नेताओं का भी दिल जीत लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मोना सिंह के समर्पण और कर्तव्यनिष्ठा की सराहना करते हुए उन्हें सम्मानित किया और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया है। 

मोना सिंह का यह समर्पण प्रेरणा का स्रोत 
रामपुर के पुलिस अधीक्षक विधा सागर मिश्र ने भी मोना सिंह के समर्पण को सराहा है। उन्होंने कहा कि मोना सिंह का यह समर्पण पुलिस बल के अन्य सदस्यों के लिए प्रेरणा का स्रोत है और इसे पूरे पुलिस विभाग में अनुकरणीय माना जाना चाहिए। मोना सिंह का यह प्रयास न केवल पुलिस बल में, बल्कि पूरे समाज में मातृत्व और महिला सशक्तिकरण के प्रति एक सकारात्मक संदेश भेजता है। उनका यह कदम यह साबित करता है कि महिलाएं अपनी मातृत्व की जिम्मेदारियों को निभाते हुए भी अपने कर्तव्यों को बखूबी निभा सकती हैं।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें