Rampur News : वृहद पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन, जिलेभर में लगाए गए 27 लाख पौधे 

वृहद पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन, जिलेभर में लगाए गए 27 लाख पौधे 
UPT | पौधारोपण करते हुए

Jul 20, 2024 19:19

रामपुर में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से वृहद पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, नोडल अधिकारी सुभाष चंद्र शर्मा...

Jul 20, 2024 19:19

Rampur News : रामपुर में पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से वृहद पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख, नोडल अधिकारी सुभाष चंद्र शर्मा, रामपुर शहर विधायक आकाश सक्सेना, जिलाधिकारी जोगिंदर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्र और मुख्य विकास अधिकारी नंद किशोर कलाल सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि सम्मिलित हुए।

रेवती नदी के तट पर किया गया आयोजित पौधारोपण
यह कार्यक्रम विकासखंड चमरौआ के बकैनिया क्षेत्र में स्थित रेवती नदी तट पर आयोजित किया गया था। सभी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम में भाग लेकर पौधारोपण किया। पूरे जिले में शनिवार को 27 लाख पौधे लगाए गए, जो जिले को हरियाली और स्वच्छ वातावरण प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

मिलक नगर के समुदायक स्वास्थ्य केन्द्र पर किया गया पौधारोपण
मिलक नगर के समुदायक स्वास्थ्य केन्द्र पर शनिवार को वृहद वृक्षारोपण अभियान के तहत एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम का शुभारंभ नगर पालिका अध्यक्ष दीक्षा गंगवार ने किया । जिसके तहत चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर बासित अली की उपस्थिति में मां के नाम एक पौधा लगाया गया और धरती पर एक पौधे का महत्व कितना जरूरी है। इस संदेश के साथ अधिक से अधिक पौधारोपण करने का अनुरोध किया गया।

2650 पौधों का किया गया रोपण 
कार्यक्रम में डॉक्टर बासित अली द्वारा भी समस्त पीएससी एवं सीएससी पर कार्यक्रम के अंतर्गत 2650 पौधों का रोपण किया गया और यह भी संदेश दिया गया। कि हर व्यक्ति को एक-एक पेड़ लगाना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान कुंवर नरेंद्र सिंह गंगवार की उपस्थिति में चिकित्सालय परिसर में चिह्नित भूमि पर पौधा रोपण किया गया। कार्यक्रम के दौरान डॉ जितेंद्र शाक्य, डॉ सरिता, डॉ महजबी, फार्मासिस्ट घनश्याम पटेल, मोहम्मद आरिफ, दिनेश, सुशील कुमार, आशीष कुमार, आशा मौर्य, अर्चना सागर आदि स्टाफ मौजूद रहा।

Also Read

कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

7 Sep 2024 09:27 PM

मुरादाबाद Moradabad News : कर्ज के दबाव में अधेड़ ने ट्रेन के नीचे कूदकर दी जान, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मुरादाबाद के कटघर थाना क्षेत्र में शनिवार शाम को एक दुखद घटना घटी, जब एक अधेड़ व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दे दी। और पढ़ें