Rampur News :  MLA ने कहा- स्वच्छ जल पर मानव जीवन निर्भर, जानें धरती पर कितना है साफ पानी...

 MLA ने कहा- स्वच्छ जल पर मानव जीवन निर्भर, जानें धरती पर कितना है साफ पानी...
UPT | जैन इंटर कालेज में वाटर कूलर का उद्घाटन करते शहर विधायक आकाश सक्सेना।

Sep 26, 2024 17:34

शहर विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि स्वच्छ पेयजल पानी की उपलब्धता पर निर्भर है, लेकिन आज पृथ्वी पर एक प्रतिशत पानी ही पीने योग्य बचा है। ऐसे में जल संरक्षण की मुहिम को आगे बढ़ाकर हम सभी पानी की कमी...

Sep 26, 2024 17:34

Rampur News : शहर विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि स्वच्छ पेयजल पानी की उपलब्धता पर निर्भर है, लेकिन आज पृथ्वी पर एक प्रतिशत पानी ही पीने योग्य बचा है। ऐसे में जल संरक्षण की मुहिम को आगे बढ़ाकर हम सभी पानी की कमी को दूर कर सकते हैं। रेडिको खेतान इस दिशा में कार्य कर रही है, जिससे रामपुर को लाभ हुआ है।

स्कूल में लगा वाटर कूलर
रेडिको खेतान की ओर से सीएसआर कार्यक्रम के तहत जैन इंटर कालेज में वाटर कूलर स्थापित कराया गया है। गुरुवार को मुख्य अतिथि शहर विधायक आकाश सक्सेना ने वाटर कूलर का शुभारंभ किया। उन्होंने बच्चों को पानी की उपलब्धता व जल संरक्षण आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि एक व्यक्ति बिना पानी के सिर्फ तीन दिन तक जिंदा रह सकता है। आप सभी को यह बात इसलिए समझनी चाहिए कि पृथ्वी पर 70 प्रतिशत पानी होने के बाद भी सिर्फ एक प्रतिशत पानी ही पीने योग्य है। ऐसे में बढ़ती आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए जल संरक्षण करना चाहिए। सिर्फ बारिश का पानी ही नहीं बचाना चाहिए, बल्कि बेवजह पानी की बर्बादी भी बंद होनी चाहिए। यह कार्य स्कूल, कालेज के बच्चे आसानी से कर सकते हैं। ऐसे में सभी को खुद से पानी बचाने की शुरुआत करनी चाहिए। शहर विधायक ने रेडिको खेतान के प्रयासों को सराहते हुए कहा कि रामपुर के विकास में आगे भी कंपनी का सक्रिय योगदान रहेगा। 

कंपनी ने दिया विकास में सहयोग का भरोसा
रेडिको खेतान की सीएसआर हेड अनीता चौहान ने बच्चों को जल संरक्षण व जल दोहन के बारे में व्यापक जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को प्रेरित करते हुए कंपनी की ओर से अब तक किए गए प्रयासों के बारे में बताया। इस अवसर पर रेडिको खेतान कंपनी के उपाध्यक्ष इंजीनियर एंड प्रोजेक्ट विकास सक्सेना ने आश्वस्त किया कि भविष्य में भी कंपनी रामपुर के विकास में सहयोग करती रहेगी। उन्होंने आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर जैन इंटर कालेज के प्रधानाचार्य हरीश डुडेजा, जैन समाज के अध्यक्ष दिनेश जैन खंडेलवाल, सर्वेश जैन खंडेलवाल, दिनेश जैन सेठी आदि उपस्थित रहे।

Also Read

मुरादाबाद में बवाल, गुस्साई भीड़ ने पुलिसवालों को पीटा

27 Sep 2024 12:35 PM

मुरादाबाद यूपी पुलिस पर हत्या का आरोप : मुरादाबाद में बवाल, गुस्साई भीड़ ने पुलिसवालों को पीटा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक भिड़ंत हुई। यह संघर्ष तब भड़का जब ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने एक युवक की हत्या कराई है। घटना ठाकुरद्वारा... और पढ़ें