मुरादाबाद लोकसभा सीट पर रार : एसटी हसन के नाम सपा का लेटर हो रहा वायरल, साजिश का आरोप  

एसटी हसन के नाम सपा का लेटर हो रहा वायरल, साजिश का आरोप  
UPT | सपा का वायरल लेटर

Apr 03, 2024 18:23

लोकसभा चुनाव को लेकर इस बार जितनी उठा-पटक चल रही है, शायद इससे पहले कभी ना हुई हो। इस बार कई राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों को लेकर कंफ्यूजन में नजर आईं। कहीं विरोध के चलते पार्टी को अपना उम्मीदवार बदलना पड़ा, तो कहीं पार्टी में रार के चलते उम्मीदवार के नाम को बदला गया।

Apr 03, 2024 18:23

Moradabad News : लोकसभा चुनाव को लेकर इस बार जितनी उठा-पटक चल रही है, शायद इससे पहले कभी ना हुई हो। इस बार कई राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों को लेकर कंफ्यूजन में नजर आईं। कहीं विरोध के चलते पार्टी को अपना उम्मीदवार बदलना पड़ा, तो कहीं पार्टी में रार के चलते उम्मीदवार के नाम को बदला गया। यह एक जिले में नहीं बल्कि कई जिलों में हुआ। मेरठ और मुरादाबाद लोकसभा सीट उम्मीदवारों की अदला-बदली को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। वहीं मुरादाबाद सीट पर एक बार फिर रार सामने आई है। जहां सपा के उम्मीदवार रहे एसटी हसन का टिकट काटकर रुचि वीरा को मैदान में उतारा गया था। वहीं एक बार फिर इस सीट पर एसटी हसन का मामला सुर्खियों में आ गया है। उनके नाम जारी सपा के रिटर्निंग अधिकारी का लेटर वारयल हो रहा है। जिसको लेकर एसटी हसन ने अपने खिलाफ साजिश के चलते इस लैटर को दबाए रखने का आरोप लगाया है। 
 
क्या है लेटर का मामला
मुरादाबाद के सांसद डॉ. एसटी हसन के टिकट कटने का मामला एक बार फिर सुर्खियों में है। जहां उनके नाम जारी हुए लोकसभा चुनाव में सपा के रिटर्निंग ऑफिसर का लेटर वायरल हो रहा है। जिसको लेकर एसटी हसन ने आरोप लगाया है  कि उनका नाम फाइनल था, लेकिन साजिश के तहत उनका टिकट कटवाया गया। पार्टी ऑफिस ने रुचि वीरा का नॉमिनेशन कैंसिल करने के लिए जारी किया रिटर्निंग अधिकारी का लेटर उनके पास नहीं हुंचने दिया गया। उन्होंने कहा कि कुछ नेताओं ने साजिश के तहत उनका टिकिट दिया। सपा सांसद डॉ. एसटी हसन का आरोप है कि कुछ नेताओं ने प्रदेश अध्यक्ष को बरगलाकर लेटर सौंपने में देरी की थी। जिसके चलते वे नॉमिनेशन से छूट गए।

एसटी हसन ने लगाया साजिश का आरोप
सपा के रिटर्निंग ऑफिसर का जारी हुआ यह लेटर वायरल हो रहा है। वहीं इस मामले में एसटी हसन ने अपने साथ छल किए जाने का आरोप लगाया है। 27 मार्च को जारी किए गए इस लैटर में एसटी हसन को अधिकृत प्रत्याशी मानते हुए समाजवादी पार्टी के लिए आरक्षित चुनाव चिह्न साइकिल आंवटन को कहा गया है। इस लैटर के बाद एक बार फिर मुरादाबाद लोकसभा सीट पर गहमागमी शुरू हो गई है। अब देखना है कि इस सीट पर क्या रुचि वीरा अपनी पकड़ बनाए रखेंगी। या फिर एसटी हसन के दर्द के सामने उनके समर्थक रुचि वीरा को वोट करेंगे। यह अब तभी पता चलेगा जब चुनाव कंपलीट होकर रिजल्ट सामने आएगा।

Also Read

बारिश के पानी के बहाव में पाइप में फिसली दो साल की बच्ची, तलाश जारी

26 Jul 2024 08:37 PM

रामपुर Rampur News : बारिश के पानी के बहाव में पाइप में फिसली दो साल की बच्ची, तलाश जारी

जिले के मिलक क्षेत्र के ग्राम करीम गंज में एक दुखद घटना घटी है, जहां बारिश के पानी के बहाव में एक 2 साल की बच्ची पाइप में फिसल गई। यह पाइप सीधे तालाब में पानी गिराता है, जिससे बच्ची का पता... और पढ़ें