Mukhtar Ansari Death : मुख्तार की मौत बनी सस्पेंस, मामले की होगी न्यायिक जांच, एक महीने में देनी होगी रिपोर्ट

मुख्तार की मौत बनी सस्पेंस, मामले की होगी न्यायिक जांच, एक महीने में देनी होगी रिपोर्ट
UPT | Symbolic

Mar 29, 2024 16:14

बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने अतिरिक्त सीजेएम को मुख्तार अंसारी की मौत की जांच करने और एक महीने में रिपोर्ट देने को...

Mar 29, 2024 16:14

New Delhi : मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए है। इसके लिए बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत ने अतिरिक्त सीजेएम को मुख्तार अंसारी की मौत की जांच करने, एक महीने के भीतर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है। आपको बता दें कि गुरुवार रात कार्डियक अरेस्ट से माफिया मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी। वह बांदा जेल में बंद था।

गरिमा सिंह को नियुक्त किया जांच अधिकारी 
बांदा के मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट भगवान दास गुप्ता ने मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में जांच अधिकारी  गरिमा सिंह को  नियुक्त किया गया है। बांदा के वरिष्ठ अधीक्षक जिला कारागार के अनुसार 28 मार्च को मुख्तार अंसारी की मौत के मामले में न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए है। 

परिजनों ने लगाया धीमा जहर देने का आरोप
मुख्तार अंसारी को 28 मार्च को तबीयत बिगड़ने के बाद बांदा जिला जेल से मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। इसपर मुख्तार के परिजनों ने अंसारी को जेल में धीमा जहर देने का आरोप लगाया था। जिसके चलते मामले में न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए है।

अफजाल अंसारी ने भाई की मौत से पहले किया था खुलासा
पीटीआई-भाषा से मंगलवार को मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी ने कहा था कि भाई ने उन्हें बताया था कि 40 दिन पहले भी उन्हें जहर दिया गया था। जिसके बाद 21 मार्च को अदालत में मुख्तार के वकील ने अदालत में दरख्वास्त दी थी कि उनके मुवक्किल को जेल में धीमा जहर दिया गया है। जिससे उनकी हालत खराब होती जा रही है।

Also Read

अखिलेश यादव अब नहीं उठाते फोन, राम मंदिर नहीं जाने की बताई वजह

5 Oct 2024 03:06 PM

नेशनल मायावती के बाद तेज प्रताप ने की शिकायत : अखिलेश यादव अब नहीं उठाते फोन, राम मंदिर नहीं जाने की बताई वजह

हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बारे में एक चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश अब उनका फोन नहीं उठाते, जो कि उनके लिए चिंता का विषय है... और पढ़ें