Jammu Kashmir Bus Terror Attack : जम्मू आतंकी हमले में घायल हुए गोंडा के 8 लोग, यूपी से गई अफसरों की टीम

 जम्मू आतंकी हमले में घायल हुए गोंडा के 8 लोग, यूपी से गई अफसरों की टीम
UPT | घायल युवक

Jun 10, 2024 12:24

आतंकी हमले में गोंडा जिले के रहने वाले 8 लोग घायल हो गए। जिनका जम्मू कश्मीर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Jun 10, 2024 12:24

Gonda News : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार की शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की। जिससे बस खाई में जा गिरी और इस घटना में 10 लोगों की मौत और 33 लोगों के घायल हुए हैं। इस आतंकी हमले में गोंडा जिले के रहने वाले 8 लोग घायल हो गए। जिनका जम्मू कश्मीर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इनमें से एक के पैर में गोली लगी है जिसके पैर की सर्जरी होगी।

गोंडा जिले के 8 लोग घायल
गोंडा जिले के रहने वाले 8 लोग बीते 4 जून को गोंडा रेलवे स्टेशन से जम्मू कश्मीर में मां वैष्णो देवी का दर्शन करने गए थे। शनिवार देर शाम मां वैष्णो देवी का दर्शन करके बस के माध्यम से वापस आ रहे थे। जहां वापस आते समय शिव खेड़ी के पास आतंकवादियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग करके आतंकी हमला कर दिया। जिसमें गोंडा जिले के रहने वाले 8 लोग घायल है। जिनका जम्मू कश्मीर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

हमले में ये लोग हुए घायल
अगर घायलों की बात करें तो गोंडा जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मझगवा बाजार के रहने वाले राजेश गुप्ता, पत्नी बिट्टन देवी, छपिया थाना क्षेत्र अंतर्गत भिखारीपुर सोहिल के रहने वाले देवी प्रसाद गुप्ता,पत्नी नीलम गुप्ता, बेटी पलक गुप्ता, बेटा प्रिंस गुप्ता और जवाहर नगर कानपुर का रहने वाला साला दिनेश गुप्ता साथ ही मनकापुर थाना क्षेत्र के रहने वाले दोस्त दीपक कुमार राय घायल है। फिलहाल सभी घायलों का इलाज चल रहा है। दोस्त दीपक कुमार के पैर में गोली लगी है जिसके पैर की सर्जरी होगी। परिजन रात में जानकारी मिलते ही घर मे ताला लगाकर जम्मू कश्मीर के लिए रवाना हो चुके हैं। देवी प्रसाद का साले दिनेश गुप्ता किस अस्पताल में भर्ती है क्या इसकी हाल है अभी किसी को कोई पता नहीं है।

यूपी के हैं सभी लोग
इस हादसे को लेकर रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने बताया, आतंकवादियों ने घात लगाकर शिव खोड़ी से कटरा के लिए रवाना हुई बस पर गोलीबारी की। चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान नहीं हुई है, लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि वे सभी उत्तर प्रदेश के हैं।

यूपी के अफसरों को दिए ये निर्देश
वहीं इस हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। साथ ही उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह और पुलिस महानिदेशक को तत्काल स्थानीय प्रशासन से संपर्क कर प्रदेश के घायलों के समुचित उपचार और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

15 Jun 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें