सरकार बनते ही राजनीतिक हलचल : अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी से मिलने पहुंचे सीएम योगी

अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी से मिलने पहुंचे सीएम योगी
UPT | अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे सीएम योगी

Jun 10, 2024 13:15

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी से शिष्टाचार भेंट की और उन्हें दोबारा निर्वाचित होने पर बधाई दी।

Jun 10, 2024 13:15

Lucknow News : केंद्र में सरकार बनते ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम योगी ने दिल्ली में अमित शाह के आवास पर उनसे करीब 35  मिनट मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब सोमवार शाम को लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक होने की संभावना है। ऐसे में अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बीच मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव नतीजों को लेकर चर्चा हो सकती है।

शपथ ग्रहण के बाद पहली मुलाकात
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नितिन गडकरी से भी मुलाकात कर उन्हें बधाई दी। सीएम योगी ने दिल्ली में राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह के बाद, योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए कैबिनेट में लगातार तीसरी बार शामिल होने के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं। 
 
नई सरकार में 30 कैबिनेट मंत्री
राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर जैसे प्रमुख लोगों ने कैबिनेट मंत्री के रूप में अपने पद बरकरार रखे। नई सरकार में 30 कैबिनेट मंत्री, 5 स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री और 36 राज्य मंत्री शामिल हैं। एनडीए गठबंधन के 11 मंत्रियों ने रविवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। हालांकि अभी तक विशिष्ट विभागों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मोदी 3.0 के गठन से अखिल भारतीय प्रतिनिधित्व और गठबंधन सहयोगियों का महत्वपूर्ण समावेश झलकता है। 
 

Also Read

एक ही केबल से चार्ज होंगे लैपटॉप, फ़ोन और टेबलेट, भारत में मोबाइल चार्जर को लेकर आ रहा है नया नियम

5 Jul 2024 12:37 PM

नेशनल One Nation One Charger : एक ही केबल से चार्ज होंगे लैपटॉप, फ़ोन और टेबलेट, भारत में मोबाइल चार्जर को लेकर आ रहा है नया नियम

यूरोपियन यूनियन ने चार्जिंग को लेकर एक स्टैंडर्ड सेट कर दिया है। यूरोपीय यूनियन की तरह ही भारत में भी एक चार्जर का नियम लागू किया जा सकता है... और पढ़ें