पुणे पोर्श केस में सामने आया बड़ा खेल : आरोपी नाबालिग के पिता ने ब्लड सैंपल बदलवाने के लिए दी थी घूस, दो डॉक्टर किए गए गिरफ्तार

आरोपी नाबालिग के पिता ने ब्लड सैंपल बदलवाने के लिए दी थी घूस, दो डॉक्टर किए गए गिरफ्तार
UPT | Pune Porsche accident case

May 27, 2024 16:16

पुणे में हाई प्रोफाइल एक्सीडेंट केस में बड़ा खेल सामने आया है। जहां इस मामले में ससून जनरल अस्पताल के दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन डॉक्टरों पर...

May 27, 2024 16:16

New Delhi : पुणे में हाई प्रोफाइल एक्सीडेंट केस में बड़ा खेल सामने आया है। जहां इस मामले में ससून जनरल अस्पताल के दो डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इन डॉक्टरों पर नाबालिग के पिता विशाल अग्रवाल द्वारा दी गई रिश्वत के बदले नाबालिग बेटे के ब्लड सैंपल को बदलने का आरोप लगाया है। इस पूरे मामले में जहां पहले गाड़ी से दो लोगों को कुचलने वाले नाबालिग लड़के को जमानत दे दी गई थी, वहीं अब यह मामला एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गया है। जिसको लेकर अब इस मामले में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई शुरू हो गयी है।  

एक अस्पताल ने नेगेटिव तो दूसरे दी पॉजिटिव रिपोर्ट  
इस मामले में क्राइम ब्रांच ने सोमवार की सुबह फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. अजय तावरे और डॉ. श्रीहरी हैलनोर को गिरफ्तार किया। पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि विशाल अग्रवाल ने दोनों डॉक्टरों को ब्लड सैंपल बदलने के लिए घूस दी थी ताकि उनके नाबालिग बेटे के नशे में होने की बात छिपाई जा सके। अधिकारियों के मुताबिक, डॉक्टरों ने ओरिजनल ब्लड सैंपल डस्टबिन में फेंककर किसी अन्य शख्स का सैंपल लेकर रिपोर्ट बना दी। हादसे के बाद नाबालिग के एल्कोहल ब्लड टेस्ट दो अलग अस्पतालों में कराए गए थे। जबकि ससून अस्पताल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, वहीं दूसरे अस्पताल से मिली रिपोर्ट में उसके नशे में होने की पुष्टि हुई। साथ ही पब के CCTV फुटेज में भी वह शराब पीता नजर आया था।  

सैंपल वाले व्यक्ति की तलाश 
अमितेश कुमार ने बताया, "दूसरे अस्पताल से रिपोर्ट आने के बाद हमें ससून अस्पताल की रिपोर्ट पर शक हुआ। पूछताछ करने पर डॉ. हैलनोर ने सैंपल बदलने की बात कबूल कर ली। अब हम नाबालिग के बंगले, बार, हादसे की जगह और अस्पताल के आसपास लगे 150 कैमरों के फुटेज खंगाल रहे हैं।" पुलिस उस शख्स की भी तलाश कर रही है जिसके सैंपल से नाबालिग की झूठी रिपोर्ट बनाई गई। गिरफ्तार डॉक्टरों को आज दोपहर शिवाजीनगर कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस पूरे मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

यह था पूरा मामला 
आपको बता दें कि 18-19 मई की रात हुए इस हादसे में 17 साल 8 महीने के नाबालिग आरोपी की पोर्श कार ने बाइक सवार IT प्रोफेशनल्स अनीश अवधिया (24) और अश्विनी कोष्टा को टक्कर मार दी थी, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। गवाहों के मुताबिक, तब कार लगभग 200 किमी/घंटे की रफ्तार से जा रही थी। आरोपी के दादा सुरेंद्र अग्रवाल और पिता विशाल अग्रवाल ने शुरू में दावा किया था कि कार को फैमिली ड्राइवर चला रहा था। पुलिस पूछताछ में ड्राइवर ने भी पहले यही बात कही थी। हालांकि बाद में पता चला कि ड्राइवर को फंसाने की पूरी साजिश नाबालिग के पिता व दादा ने मिलकर रची थी। ड्राइवर की शिकायत पर दोनों के खिलाफ धारा 365 और 368 के तहत मामला दर्ज किया गया। 

आरोपी पर लाइसेंस भी नहीं था 
इस मामले में विशाल अग्रवाल को 21 मई के दिन बेटे को बिना लाइसेंस गाड़ी चलाने के लिए देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह 7 जून तक न्यायिक हिरासत में है। वहीं सुरेंद्र अग्रवाल को 25 मई को अरेस्ट किया गया और वह 28 मई तक पुलिस कस्टडी में रहेंगे। इस पूरे मामले में अब तक उजागर हुई सच्चाई ने साधन-संपन्न परिवार की भी पोल खोल दी है जिसने अपने बेटे के जुर्म को छिपाने की कोशिश की। पुलिस हर पहलू की गहराई से जांच कर रही है ताकि कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके।

निबंध लिखने की शर्त पर जमानत दी थी
बता दें कि 19 मई को ही हादसे के लगभग 15 घंटे के अंदर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने मामूली शर्तों के साथ आरोपी को जमानत दे दी थी। जहां आरोपी को सड़क दुर्घटनाओं पर 300 शब्दों का निबंध लिखने, 15 दिनों तक ट्रैफिक पुलिस के साथ काम करने और शराब पीने की आदत के लिए काउंसिलिंग लेने के लिए कहा गया था। इस मामले में पुणे पुलिस ने जुवेनाइल बोर्ड से कहा कि था कि अपराध बेहद गंभीर है, इसलिए नाबालिग आरोपी पर बालिग की तरह कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। पुलिस जुवेनाइल बोर्ड के फैसले के खिलाफ सेशन कोर्ट पहुंची थी। कोर्ट ने पुलिस को बोर्ड में रिव्यू पिटीशन देने को कहा। इसके बाद 22 मई को जुवेनाइल बोर्ड ने नाबालिग को एक बार फिर तलब किया और 5 जून तक के लिए बाल सुधार गृह भेज दिया। बता दें कि आरोपी का पिता पुणे का नामी बिल्डर है। सामने आया है कि हादसे की रात आरोपी अपने दोस्तों के साथ पास होने का जश्न मनाने गया था और उसने घटना से पहले दो पब में शराब भी पी थी। जिसका CCTV फुटेज भी सामने आया है।

Also Read

हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

7 Jul 2024 06:00 PM

लखनऊ यूपी@7 : हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ कांड को लेकर चिट्ठी लिखी है। वहीं सरकार दूसरी तरफ रजिस्ट्री प्रक्रिया को सरल बनाने और पारदर्शिता लाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। लेकिन बारिश के मौसम में लोगों को सर्तक रहने की जरूरत है क्यों... और पढ़ें