Telegram With AI : टेलीग्राम यूजर्स के लिए खुशखबरी, एप के साथ जोड़ा गया एआई पावर्ड कोपायलट चैटबॉट

टेलीग्राम यूजर्स के लिए खुशखबरी, एप के साथ जोड़ा गया एआई पावर्ड कोपायलट चैटबॉट
UPT | Telegram

May 30, 2024 12:09

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की एआई का प्रयोग लगातार बढ़ता जा रहा है और अब यह लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम में भी अपना प्रवेश कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट की एआई पावर्ड चैटबॉट...

May 30, 2024 12:09

New Delhi News : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी की एआई का प्रयोग लगातार बढ़ता जा रहा है और अब यह लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम में भी अपना प्रवेश कर रही है। माइक्रोसॉफ्ट की एआई पावर्ड चैटबॉट कोपायलट को टेलीग्राम ऐप में जोड़ा गया है। यह चैटबॉट एक इंसान की तरह बात करने में सक्षम होगा और यूजर्स को कई तरह से लाभ मिलेगा।

चैटबॉट से कुछ ही मिनटों में मिलेगी जानकारी
एआई कोपायलट खेल, गेमिंग, फिटनेस और कई अन्य विषयों पर अच्छी समझ रखता है। इसके जरिए लोग अपने रोजाना के कामों को आसानी से कर सकेंगे। चैटबॉट से कुछ ही मिनटों में तरह-तरह की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। एआई कोपायलट का उपयोग मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों पर किया जा सकता है। एआई पावर्ड कोपायलट चैटबॉट को लेकर माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि इसे टेलीग्राम में शामिल करने से लोगों को कंपनी की एआई तकनीकों का लाभ मिलेगा।

रोलआउट नहीं हुआ अभी नया अपडेट
माइक्रोसॉफ्ट के ब्लॉग के अनुसार कोपायलट को टेलीग्राम के साथ एकीकृत किया गया है ताकि यह यूजर्स के दैनिक कार्यों में सहायता कर सके और उन्हें विभिन्न प्रकार की जानकारियां कुछ ही मिनटों में प्रदान कर सके। हालांकि, कोपायलट चैटबॉट अभी बीटा परीक्षण चरण में है और टेलीग्राम ऐप में इसका सार्वजनिक रोलआउट अभी नहीं हुआ है। आधिकारिक लॉन्च के बाद इस चैटबॉट में और अधिक विशेषताएं जोड़ी जाएंगी।

जानिए टेलीग्राम में कोपायलट का काम
  • सबसे पहले स्मार्टफोन या फिर डेस्कटॉप पर टेलीग्राम एप को डाउनलोड करें। 
  • इसके बाद एप में साइनअप करें या फिर नया अकाउंट बनाएं। 
  • फिर माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए। 
  • टेलीग्राम एप में ट्राई नाऊ के विकल्प पर क्लिक करें। 
  • एआई चैटबॉट के साथ बातचीत शुरू करने के लिए एप में प्राम्प्ट का इस्तेमाल करें।

Also Read

सरकार इसलिए गिरी ताकि अयोध्या विवाद हल करने का श्रेय न मिले

8 Jul 2024 10:02 PM

नेशनल पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर पर बड़ा खुलासा : सरकार इसलिए गिरी ताकि अयोध्या विवाद हल करने का श्रेय न मिले

राज्य सभा के उप सभापति हरिवंश 'चंद्रशेखर : दी लास्ट आयकन ऑफ आयडोलॉजिकल पॉलिटिक्स' के सह-लेखक हैं। उनका दावा है कि चंद्रशेखर अपने अल्पकालिक कार्यकाल में इस विवाद को बातचीत से हल करने के करीब पहुंच गए थे। और पढ़ें