Google Maps 5 AI Feature : गूगल मैप में शामिल हुए 5 नए AI फीचर्स, करेंगे यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर

गूगल मैप में शामिल हुए 5 नए AI फीचर्स, करेंगे यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर
UPT | Google Maps 5 AI Feature

May 21, 2024 13:34

आजकल के इस दौर में एआई ने लोगों के जीवन को काफी सरल बना दिया है। अब लोग अपने कामों को जल्दी करने के लिए एआई का प्रयोग करते हैं। इसी में गूगल मैप ने भी सफर को आसान...

May 21, 2024 13:34

New Delhi News : आजकल के इस दौर में एआई ने लोगों के जीवन को काफी सरल बना दिया है। अब लोग अपने कामों को जल्दी करने के लिए एआई का प्रयोग करते हैं। इसी में गूगल मैप ने भी सफर को आसान बनाने के लिए अपने ऐप में कई नए एआई-आधारित फीचर्स जोड़े हैं। जो यूजर्स को एक बेहतरीन अनुभव प्रदान करने में मददगार होंगे।

कन्वर्जेशनल मैप सर्च
इस फीचर के जरिए यूजर्स सीधे गूगल मैप्स से बातचीत कर सकते हैं और किसी भी प्रकार की जानकारी हासिल कर सकते हैं। एआई इसके लिए बिजनेस डिटेल्स, फोटो, रेटिंग्स और समीक्षाओं सहित गूगल मैप्स की विभिन्न जानकारियों का उपयोग करेगा।

लाइव व्यू ऑन मैप्स
इस फीचर में यूजर्स को सर्च करने के लिए लाइव व्यू का उपयोग करते हुए कैमरा आइकन पर टैप करना होगा। इसकी मदद से वे अपने आस-पास के एटीएम, रेस्टोरेंट, पार्क, ट्रांजिट स्टेशन के खुलने और बंद होने का समय या अन्य जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकेंगे। Arrow की सहायता से वे अपने गंतव्य के बारे में भी जान सकेंगे।

न्यू इमरसिव व्यू
इस एआई फीचर की मदद से यूजर्स किसी स्थान पर जाने से पहले ही उस जगह के बारे में कई विवरण प्राप्त कर सकते हैं, जैसे मौसम का पूर्वानुमान, भीड़ होने का समय, फोटोरियलिस्टिक दृश्य और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां। इसके अलावा, वे किसी रेस्टोरेंट के अंदरूनी दृश्यों को भी देख सकते हैं कि वह वर्तमान में अंदर से कैसा दिख रहा है।

न्यू मल्टी सर्च
अब यूजर्स जो भी सर्च करना चाहते हैं, उसे एक नए तरीके से खोज सकते हैं, जिसमें वे शब्दों और छवियों को जोड़ सकते हैं। इसके माध्यम से वे लाखों स्थानीय व्यवसायों की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

एआई सुझाव
इसके अलावा, एक शानदार फीचर यह है कि यूजर्स गूगल मैप्स पर एआई-सक्षम सुझाव देख पाएंगे। उदाहरण के लिए, यदि वे बारिश के बारे में जानना चाहते हैं, तो इस फीचर की मदद से वे मैप्स पर बारिश की गतिविधि के बारे में जान सकते हैं और साथ ही किसी कॉमेडी शो या मूवी थिएटर के बारे में भी सुझाव प्राप्त कर सकते हैं।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

19 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें