जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकी हमला : कठुआ में आतंकवादियों ने की गोलीबारी, जवाबी कार्रवाई में एक दहशतगर्द ढेर, सुरक्षाबलों ने घेरा इलाका

कठुआ में आतंकवादियों ने की गोलीबारी, जवाबी कार्रवाई में एक दहशतगर्द ढेर, सुरक्षाबलों ने घेरा इलाका
UPT | जम्मू-कश्मीर में एक और आतंकी हमला

Jun 11, 2024 22:49

कठुआ में आतंकवादियों ने की जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक और आंतकी हमले की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक हीरानगर कठुआ इलाके में पड़ने वाले सएदा गांव में आंतकियों ने गोलीबारी की है।

Jun 11, 2024 22:49

New Delhi : जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक और आंतकी हमले की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक हीरानगर कठुआ इलाके में पड़ने वाले सएदा गांव में आंतकियों ने गोलीबारी की। फायरिंग की सूचना पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं एक आम नागरिक के घायल होने की जानकारी भी सामने आ रही है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। 

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल कठुआ में पड़ने वाले सएदा गांव में आंतकवादियों ने फायरिंग की। इसके बाद गांव के लोगों ने अपने घरों की लाइटें बंद कर दीं, ताकि आतंकी उनके घरों में न घुसें। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने दो से तीन संदिग्धों को देखा है। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भाग गए। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं एक आम नागरिक के घायल होने की जानकारी भी सामने आ रही है। 

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ऑपरेशन पर रख रहे हैं नजर
केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह आतंकवादी हमले के मद्देनजर डीसी कठुआ राकेश मिन्हास के साथ लगातार ऑनलाइन संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि मैं एसएसपी कठुआ अनायत अली चौधरी के भी संपर्क में हूं जो मौके पर हैं। जिस घर पर हमला हुआ उसके मालिक भी मोबाइल फोन पर संपर्क में हैं। संयुक्त पुलिस और अर्धसैनिक बल का ऑपरेशन चल रहा है। अब तक एक आतंकवादी मारा गया है। मैं और मेरा कार्यालय लगातार संपर्क में हैं और घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

रियासी में भी हुआ था हमला
आपको बता दें कि बीते रविवार जम्मू-कश्मीर के रियासी इलाके में आंतकियों में श्रद्धालुओं की बस पर फायरिंग की थी। इस घटना में एक गोली ड्राइवर को भी लगी थी। जिसके बाद बस से उसका नियंत्रण खो गया और खाई में गिर गई थी। इस घटना में 9 लोगों की मौत हुई थी और 41 लोग घायल हुए थे। इसमें से कई उत्तर प्रदेश से भी थे।

सुरक्षा बढ़ाने के बाद भी हुआ हमला
रियासी में हुए हमले के बाद पूरे संभाग की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। कठुआ से लगता हीरानगर अति संवदेनशील इलाका है। यहां पाकिस्तान की सीमा लगती है। ऐसे में बीएसएफ और पुलिस ने इस इलाके में भी सुरक्षा बढ़ाई थी। पुलिस को पूरे जिले के नाकों पर अलर्ट रहने को कहा गया था। लेकिन इनकी चौकसी के बाद भी इस तरह की आतंकी घटना होना अपने आप में कई बड़े सवाल खड़े करता है।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

15 Jun 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें