advertisements
advertisements

जम्मू आतंकी हमला : मारे गए तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि मंजूर

मारे गए तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता राशि मंजूर
UPT | जम्मू आतंकी हमला

Jun 10, 2024 13:35

रियासी आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत और 33 लोगों के घायल हुए हैं। इस आतंकी हमले में शहीद तीर्थयात्रियों के परिजनों को अनुग्रह राशि दी जाएगी।

Jun 10, 2024 13:35

New Delhi : जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार की शाम आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की। जिससे बस खाई में जा गिरी और इस घटना में 10 लोगों की मौत और 33 लोगों के घायल हुए हैं। इस आतंकी हमले में शहीद तीर्थयात्रियों के परिजनों को अनुग्रह राशि दी जाएगी। जिसका एलान जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल कार्यालय द्वारा एक्स पर पोस्ट करके किया गया है। 

शहीद यात्रियों के परिजनों को मिलेगी अनुग्रह राशि
रियासी आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत और 33 लोगों के घायल हुए हैं। इस घटना में शहीद तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। घायल तीर्थयात्रियों का इलाज जम्मू और रियासी के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। जिसका एलान जम्मू-कश्मीर उपराज्यपाल कार्यालय द्वारा एक्स पर पोस्ट करके किया गया है।

रविवार को हुआ हमला
रविवार को रियासी जिले के पोनी इलाके के येरयाथ गांव में उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें 10 तीर्थयात्री मारे गए और 33 घायल हो गए. बस शिव खोरी मंदिर से कटरा शहर वापस आ रही थी, तभी आतंकवादियों ने उस पर गोलीबारी की. इसके बाद चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया. बस गहरी खाई में गिर गई, जिससे 10 तीर्थयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए.

यूपी के हैं सभी लोग
इस हादसे को लेकर रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहिता शर्मा ने बताया, आतंकवादियों ने घात लगाकर शिव खोड़ी से कटरा के लिए रवाना हुई बस पर गोलीबारी की। चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और बस खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान नहीं हुई है, लेकिन प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चलता है कि वे सभी उत्तर प्रदेश के हैं।

Also Read

भारत में हर 13 घंटे में एक बच्चे का बलात्कार, जानें कहां करें शिकायत

13 Jun 2024 06:26 PM

नेशनल यौन उत्पीड़न के तरीके बताती थी महिला यूट्यूबर : भारत में हर 13 घंटे में एक बच्चे का बलात्कार, जानें कहां करें शिकायत

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने साल 2002 में एक रिपोर्ट जारी की थी। इसके अनुसार दुनियाभर में 18 साल से कम उम्र के 7.9 फीसदी लड़के और 19.7 फीसदी लड़कियां यौन हिंसा की शिकार हैं। और पढ़ें