कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना : मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- कन्याकुमारी का ड्रामा देश के पैसे की बर्बादी

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- कन्याकुमारी का ड्रामा देश के पैसे की बर्बादी
UPT | कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

May 31, 2024 14:28

कन्याकुमारी में वे जो ड्रामा कर रहे हैं, वहां करीब 10,000 लोग उनके लिए लगे हुए हैं। यह देश के पैसे की बर्बादी है। उन्हें पता है कि वहां आचार संहिता लागू है। खर्च कौन उठाएगा? अगर आपको भगवान पर इतनी ही आस्था है तो अपने घर पर करें या अपनी जेब से खर्च उठाएं।

May 31, 2024 14:28

New Delhi : भाजपा के आरोप 'कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देंगे' के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "लोकसभा, विधानसभा, ज़िला पंचायत सभी में सीटें जनसंख्या में अनुपात के आधार पर तय होती हैं। हर राज्य वहां की जनसंख्या में अनुपात के आधार पर आरक्षण देता है। हमारा आरक्षण छीनकर इनको देने का सवाल कहां से आया? " कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे कहते हैं कि (आरक्षण) छीनने का सवाल ही नहीं उठता। एससी और एसटी की आबादी के अनुपात में आरक्षण दिया जा रहा है।

राजनीति में धर्म नहीं लाना चाहिए
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, " जब हम राजनीति में आते हैं, तो किसी को राजनीति में धर्म नहीं लाना चाहिए, दोनों को दूर रखना चाहिए, उन्होंने (पीएम मोदी) खुद यह कहा। उन्होंने आगे कहा कि जब हम राजनीति में आते हैं तो इसमें धर्म को और राजनीति को अलग-अलग रखना चाहिए। कहा-एक धर्म का आदमी तुम्हारे साथ हो सकता है और दूसरे का विरोध में हो सकता है। इसलिए धर्म को भावनाओं को चुनाव के साथ, वोट के साथ जोड़ना गलत है। इसको लेकर इलेक्शन कमीशन ने भी कहा है और खुद मोदी भी यही बात कह चुके हैं कि धर्म और राजनीति को अलग-अलग रखना चाहिए। लेकिन अब आज कन्याकुमारी में बैठकर जो नाटक कर रहे हैं। वहां  2,000 पुलिसकर्मियों को लगा रखा है, कितना पैसा खराब हो रहा है देश का। 
  कौन देगा हजारों गाड़ियों और पुलिस का खर्चा 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह तो सरासर आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने सवाल करते हुए पूछा कि क्या वो चलकर वहां गए हैं। वो तो फ्लाइट से गए हैं और इनके पीछे हजारों गाड़ियां, हजारों पुलिस इसका खर्चा कौन देगा। उन्होंने कहा कि कोड ऑफ कंडक्ट एक तरफ है और दूसरी तरफ विवेकानंद रॉक में जाकर आप ध्यान का दिखावा कर रहे हैं। 

घर पर बैठकर ध्यान करो, देश का पैसा नहीं लगेगा
मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी के लिए कहा कि अगर आपको ध्यान करना है और आपकी श्रद्धा है तो आप घर पर बैठकर ध्यान करो क्योंकि इसमें देश का पैसा नहीं लगेगा और 10 हजार पुलिस नहीं लगेगी और विमान का जाना-आना नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि नहीं तो आप अपनी जेब से खर्चा उठाओ। 

2,000 पुलिसकर्मियों को साथ लेकर ध्यान में लीन मोदी
बता दें कि मोदी के कन्याकुमारी में ध्यान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। यहां नौ सेना से लेकर पुलिस तक का पहरा है। 2,000 पुलिसकर्मियों के साथ-साथ विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं। यही नहीं, भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना भी समुद्री सीमाओं पर निगरानी बनाए रखे हुए हैं।

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें