Defamation Case : मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, भाजपा ने कराया था केस 

मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, भाजपा ने कराया था केस 
UPT | मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत

Jun 07, 2024 12:25

मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को कोर्ट ने राहत देते हुए जनानत दे दी है। अगली सुनवाई  30 जुलाई को होगी। राहुल गांधी आखिरी बार फरवरी में मानहानि मामले में अदालत में पेश हुए थे और उन्हें जमानत मिल गई थी।

Jun 07, 2024 12:25

Rahul Gandhi Defamation Case : कांग्रेस नेता राहुल गांधी को शुक्रवार को यहां एक विशेष अदालत ने भाजपा की कर्नाटक इकाई द्वारा मुख्यधारा के समाचार पत्रों में "अपमानजनक" विज्ञापन जारी करने के मामले में जमानत दे दी। बेंगलुरू की एक विशेष अदालत ने कर्नाटक बीजेपी के दर्ज कराए गए मानहानि के केस में राहुल गांधी को जमानत दे दी। कोर्ट मामले की अगली सुनवाई 30 जुलाई को करेगा। 

 तत्कालीन मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया था
राहुल के खिलाफ शिकायत भाजपा नेता विजय मिश्रा ने दर्ज कराई थी। जब राहुल गांधी ने तत्कालीन मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर कमीशनखोरी का आरोप लगाया था। इसके बाद बीजेपी नेता ने राहुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। 

भाजपा ने शिकायत में आरोप लगाया था कि 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों से पहले स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापनों और कांग्रेस के 'झूठे प्रचार' ने भाजपा की छवि को नुकसान पहुंचाया है। यह मामला कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी), मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज किया गया है।

सिद्धारमैया और शिवकुमार को भी दी गई जमानत 
इससे पहले, अदालत ने सिद्धारमैया और शिवकुमार को जमानत दे दी थी, जो 1 जून को अदालत में पेश हुए थे। मामले में जमानत मिलने के बाद सिद्धारमैया ने एक न्यूज एजेंसी से कहा था कि मैं अदालत के निर्देशानुसार कानूनी अभिभावक के रूप में न्यायाधीश के सामने पेश हुआ। मुझे जमानत मिल गई। मेरे, केपीसीसी अध्यक्ष और राहुल गांधी के खिलाफ एक निजी शिकायत दर्ज की गई है। शिवकुमार ने मामले को झूठा बताया और कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी द्वारा मेरे, राहुल गांधी और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ दायर किया गया झूठा मामला है।  

पिछले साल  राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में 135 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की थी और सत्तारूढ़ भाजपा को सत्ता से बाहर कर दिया। इन चुनावों में बीजेपी ने 66 सीटें और जनता दल सेक्युलर ने 19 सीटें जीतीं।

Also Read

10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

6 Oct 2024 11:53 AM

नेशनल NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। और पढ़ें