जम्मू-कश्मीर के डोडा में आर्मी बेस पर आतंकियों ने किया हमला : सेना की जवाबी कार्रवाई में एक दहशतगर्द ढेर, ऑपरेशन जारी

सेना की जवाबी कार्रवाई में एक दहशतगर्द ढेर, ऑपरेशन जारी
UPT | जवानों से संभाला मोर्चा।

Jun 12, 2024 01:35

डोडा के सुदूर इलाके में अस्थायी ऑपरेटिंग बेस पर कई राउंड फायरिंग की गई। फायरिंग के बाद सेना और पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंची हैं। हमले के तुरंत बाद भारतीय सेना ने मोर्चा संभालकर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

Jun 12, 2024 01:35

New Delhi News : जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले के बाद मंगलवार की देर रात आर्मी बेस को निशाना बनाया गया। आतंकियों ने डोडा में भारतीय सेना के ऑपरेशन बेस पर गोलाबारी की है। डोडा के सुदूर इलाके में अस्थायी ऑपरेटिंग बेस पर कई राउंड फायरिंग की गई। फायरिंग के बाद सेना और पुलिस की कई टीमें मौके पर पहुंची हैं। हमले के तुरंत बाद भारतीय सेना ने मोर्चा संभालकर आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी ढेर हो गया है। आतंकियों की गोलीबारी में एक आम नागरिक घायल हो गया है। सेना का ऑपरेशन जारी है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। 

सएदा गांव में आतंकवादियों ने की फायरिंग
मंगलवार को ही कठुआ में पड़ने वाले सएदा गांव में आतंकवादियों ने फायरिंग की। इसके बाद गांव के लोगों ने अपने घरों की लाइटें बंद कर दीं, ताकि आतंकी उनके घरों में न घुसें। स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने दो से तीन संदिग्धों को देखा है। फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की तरफ भाग गए। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं एक आम नागरिक के घायल होने की जानकारी भी सामने आ रही है। 

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह आतंकवादी हमले के मद्देनजर डीसी कठुआ राकेश मिन्हास के साथ लगातार ऑनलाइन संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि मैं एसएसपी कठुआ अनायत अली चौधरी के भी संपर्क में हूं जो मौके पर हैं। जिस घर पर हमला हुआ उसके मालिक भी मोबाइल फोन पर संपर्क में हैं। संयुक्त पुलिस और अर्धसैनिक बल का ऑपरेशन चल रहा है। अब तक एक आतंकवादी मारा गया है। मैं और मेरा कार्यालय लगातार संपर्क में हैं और घटनाक्रम पर कड़ी नजर रख रहे हैं।

रियासी में भी हुआ था हमला
आपको बता दें कि बीते रविवार जम्मू-कश्मीर के रियासी इलाके में आंतकियों में श्रद्धालुओं की बस पर फायरिंग की थी। इस घटना में एक गोली ड्राइवर को भी लगी थी। जिसके बाद बस से उसका नियंत्रण खो गया और खाई में गिर गई थी। इस घटना में 9 लोगों की मौत हुई थी और 41 लोग घायल हुए थे। इसमें से कई उत्तर प्रदेश से भी थे। 

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

8 Sep 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें