पहली बार संसद पहुंचे चंद्रशेखर : बोले- हर जुल्म के खिलाफ आवाज उठेगी, बताया सरकार के खिलाफ ये प्लान...

बोले- हर जुल्म के खिलाफ आवाज उठेगी, बताया सरकार के खिलाफ ये प्लान...
UPT | चंद्रशेखर

Jun 24, 2024 16:36

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख और नगीना के सांसद चंद्रशेखर सोमवार को 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में शामिल होने संसद पहुंचे। मीड‍िया से बातचीत में चंद्रशेखर ने कहा कि हर...

Jun 24, 2024 16:36

New Delhi : आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के प्रमुख और नगीना के सांसद चंद्रशेखर सोमवार को 18वीं लोकसभा के पहले सत्र में शामिल होने संसद पहुंचे। मीड‍िया से बातचीत में चंद्रशेखर ने कहा कि हर जुल्म के खिलाफ आवाज उठेगी और सरकारों से जवाब मांगा जाएगा। उन्होंने अपने चुनावी क्षेत्र की समस्याओं को संसद में उठाने और निष्पक्ष रूप से कमजोर वर्गों की आवाज बनने का वादा किया। साथ ही सत्ता पक्ष से विपक्ष के मुद्दों पर भी ध्यान देने का आग्रह किया। 

बोले- मौका मिलेगा तो हम दिखा देंगे 
चंद्रशेखर ने कहा कि अभी मौका नहीं मिला है। जब मौका मिलेगा तो आपको ये आवाज अच्छी लगेगी। ये आवाज हमेशा निष्पक्ष रहेगी और कमजोरों के लिए होगी। मैं उनकी आवाज हूं जिनको इंसान भी नहीं समझा गया और जानवर जैसा मानकर  उनको सामाजिक और धार्मिक आधार पर कुचला गया। उन्होंने कहा कि हर जुल्म के खिलाफ आवाज उठेगी। मैं जाति की बाध्यता नहीं मानता और सभी के साथ हूं। जो हाशिए पर हैं उनको सामाजिक और आर्थिक रूप से साथ लाने के लिए काम किया जाएगा।

जवाब मांगा जाएगा
आजाद समाज पार्टी के नेता ने कहा कि चाहे जिसकी सरकार हो, उससे जवाब मांगा जाएगा। बोले- मैं स्पष्ट हूं कि जिन लोगों ने मुझे संसद भेजा है उन लोगों की आवाज जरूर उठेगी। नौजवान, किसान, महिलाएं, वंचित या कोई भी तबका, हम साथ रहेंगे। संसद सत्ता के साथ-साथ विपक्ष का भी घर होता है। सराकर सिर्फ अपने नहीं, विपक्ष के बारे में भी सोचे। हमारे क्षेत्रों की समस्याएं भी दूर हों।

संसद में नगीना की आवाज उठाएंगे 
नगीना (सुरक्षित) लोकसभा सीट से पहली बार चुनाव लड़े चंद्रशेखर ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सदन में पहुंचे हैं। एनडीए और इंडिया गठबंधन के मजबूत प्रत्याशियों और बसपा प्रत्याशी के भी चुनाव मैदान में होने के बावजूद जनता उनके साथ खड़ी रही और डेढ़ लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव में जिताया। 2009 में गठित हुई सीट पर चंद्रशेखर चौथे सांसद हैं। नगीना लोकसभा सीट काष्ठकला और ब्रश कारोबार के लिए मशहूर है तो यहां पर नदियों की बाढ़ का दंश भी है। पांच प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़कर चुनाव जीतने वाले चंद्रशेखर अब अब संसद में नगीना की आवाज उठाएंगे।

Also Read

छठी से दसवीं के छात्रों के लिए पंजीकरण शुरू, 15 सितंबर तक आवेदन, योजना के बारे में जानें

6 Jul 2024 03:56 PM

नेशनल Inspire Award Scheme : छठी से दसवीं के छात्रों के लिए पंजीकरण शुरू, 15 सितंबर तक आवेदन, योजना के बारे में जानें

इंस्पायर अवॉर्ड मानक योजना के तहत ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो गई है। कक्षा 6 से 10 तक के विद्यार्थी 15 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। और पढ़ें