बाबा सिद्दीकी हत्या मामला : पुलिस ने बहराइच के दो और लोगों को किया गिरफ्तार, आरोपियों को पैसे-बाइक देने का आरोप

पुलिस ने बहराइच के दो और लोगों को किया गिरफ्तार, आरोपियों को पैसे-बाइक देने का आरोप
UPT | Baba Siddiqui murder

Oct 15, 2024 14:47

इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जिसमें से एक युवक उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का रहने वाला है। वहीं पुलिस ने इस मामले में बहराइच के दो और संदिग्धों को हिरासत में लिया है...

Oct 15, 2024 14:47

Short Highlights
  • 12 अक्टूबर को हुई थी बाबा सिद्दीकी की हत्या
  • पुलिस ने दो हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार
  • दो अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया
New Delhi News : एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर की रात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जिसमें से एक युवक उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले का रहने वाला है। वहीं पुलिस ने इस मामले में बहराइच के दो और संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

धर्मराज का भाई हिरासत में
पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए व्यक्तियों में से एक का नाम हरीश है, जो कि पुणे में स्क्रैप की दुकान चलाता है, जहां शूटर धर्मराज और शिवप्रसाद गौतम काम करते थे। वहीं दूसरे व्यक्ति का नाम अनुराग कश्यप है, जो कि धर्मराज का भाई है। पुलिस के अनुसार, हरीश ने हाल ही में शिवप्रसाद और धर्मराज को एक नया मोबाइल फोन खरीद कर दिया था और उसे इस हत्या की योजना की भी पूरी जानकारी थी।



हरीश पर हैं ये आरोप
बता दें कि हरीश पर आरोप है कि उसने तीनों शूटरों को पैसे दिए, साथ ही कुर्ला में किराए का घर और बाइक भी मुहैया कराई। इस संदिग्ध गतिविधियों के चलते हरीश की गिरफ्तारी की प्रक्रिया जारी है। बता दें कि इससे पहले हत्यारोपी शिवकुमार गौतम के पिता बालकृष्ण ने मीडिया से बातचीत में बताया था कि शिव से उनकी आखिरी बात 15-20 दिन पहले हुई थी। उनके पास मोबाइल फोन नहीं था,  उन्हें किसी हरीश नाम के व्यक्ति के जरिए फोन भिजवाया गया था।

विजयदशमी पर हुई थी बाबा सिद्दीकी
बता दें कि बाबा सिद्दीकी एनसीपी में अजीत पवार गुट के सीनियर लीडर थे। शनिवार की देर रात बांद्रा इलाके में वह अपने बेटे के दफ़्तर से बाहर निकल रहे थे, तभी उन पर हमला किया गया। बाबा सिद्दिकी के पेट में दो गोलियां लगीं। उन्हें बेहद गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

आरोपियों के बारे में जानकारी जुटा रही पुलिस
घटनास्थल पर मौजूद सूत्रों के अनुसार, हमलावर ऑटो में आए थे और उन्होंने दो बंदूकों से कुल छह राउंड फायरिंग की, जिसमें बाबा को तीन गोलियां लगीं। फायरिंग के समय, तीनों हमलावरों ने अपने चेहरे को रूमाल से ढका हुआ था। हत्या में तीसरे संदिग्ध की पहचान हरियाणा निवासी गुरमैल बलजीत सिंह (23) के रूप में हुई है। पुलिस अब सभी आरोपियों के बारे में अधिक जानकारी जुटाने में जुटी हुई है।

लॉरेंस बिश्रोई गैंग ने ली जिम्मेदारी
वहीं इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। गैंग के सदस्य गुरमैल सिंह, धर्मराज कश्यप और शिव कुमार ने इस वारदात को अंजाम दिया था। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक सदस्य ने फेसबुक पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी किसी से व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है। हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी कि जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की मदद करेगा, उसे परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

सलमान खान के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा
इस घटना के पीछे लॉरेंस गैंग का नाम सामने आने के बाद, अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने वहां एक अतिरिक्त टीम तैनात की है। बता दें कि इस गैंग ने 14 अप्रैल को सलमान के घर के बाहर भी फायरिंग की थी। पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में गुरमैल और धर्मराज को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य संदिग्ध, जीशान और शुभम लोनकर की पुलिस खोजबीन कर रही है। पुलिस ने शुभम के भाई प्रवीण को भी गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ें- यूपी का शार्प शूटर मुंबई का नया अंडरवर्ल्ड : वाई सुरक्षा के बावजूद बाबा सिद्दीकी को मार डाला, बहराइच के दो युवक पहले करते थे ये काम

Also Read

रिटायर्ड कर्मचारियों की समस्याओं का होगा निदान, जान लीजिए तारीख

15 Oct 2024 07:02 PM

नेशनल रेलवे लगाएगी पेंशन अदालत : रिटायर्ड कर्मचारियों की समस्याओं का होगा निदान, जान लीजिए तारीख

अगर आप भी रेलवे के रिटायर्ड कर्मचारी हैं, तो आपके लिए जरूरी खबर है। रेलवे ने रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए पेंशन अदालत लगाने का फैसला किया है। ये अदालत 16 दिसंबर को आयोजित होगी। और पढ़ें