यूपी का शार्प शूटर मुंबई का नया अंडरवर्ल्ड : वाई सुरक्षा के बावजूद बाबा सिद्दीकी को मार डाला, बहराइच के दो युवक पहले करते थे ये काम

वाई सुरक्षा के बावजूद बाबा सिद्दीकी को मार डाला, बहराइच के दो युवक पहले करते थे ये काम
UPT | हत्या में शामिल आरोपी

Oct 13, 2024 13:44

इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक हत्या में शामिल तीन आरोपियों में से 2 युवक उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और एक हरियाणा का निवासी है...

Oct 13, 2024 13:44

Short Highlights
  • एनसीपी के सीनियर लीडर बाबा सिद्दिकी की हत्या
  • तीन में से दो आरोपी बहराइच के निवासी
  • पुलिस ने सलमान खान की बढ़ाई सुरक्षा
New Delhi News :  मुंबई के बांद्रा इलाके में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सीनियर लीडर बाबा सिद्दिकी की शनिवार की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक हत्या में शामिल तीन आरोपियों में से 2 युवक उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और एक हरियाणा का निवासी है।

बहराइच के रहने वाले हैं दो आरोपी
दरअसल, मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल दो संदिग्ध उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के निवासी हैं। इनमें से एक का नाम धर्मराज कश्यप है, जबकि दूसरे का नाम शिवकुमार उर्फ शिव गौतम है। बहराइच के एसपी रामानंद कुशवाहा ने पुष्टि की है कि मुंबई पुलिस ने धर्मराज को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि शिव अभी भी फरार है। दोनों आरोपियों की उम्र लगभग 18 से 22 वर्ष के बीच है और वे एक ही गांव गंडारा के रहने वाले हैं।



ऑटो में आए थे हमलावर
बता दें कि बाबा सिद्दीकी की हत्या शनिवार रात को हुई, जब तीन अज्ञात हमलावरों ने बांद्रा के खेर नगर क्षेत्र में उन पर गोलियां चलाईं। घटनास्थल पर मौजूद सूत्रों के अनुसार, हमलावर ऑटो में आए थे और उन्होंने दो बंदूकों से कुल छह राउंड फायरिंग की, जिसमें बाबा को तीन गोलियां लगीं। फायरिंग के समय, तीनों हमलावरों ने अपने चेहरे को रूमाल से ढका हुआ था। हत्या में तीसरे संदिग्ध की पहचान हरियाणा निवासी गुरमैल बलजीत सिंह (23) के रूप में हुई है। पुलिस अब सभी आरोपियों के बारे में अधिक जानकारी जुटाने में जुटी हुई है।

15-20 दिन पहले हुई थी बात
हत्यारोपी शिवकुमार गौतम के पिता बालकृष्ण ने मीडिया को बताया कि उन्हें आज सुबह इस मामले की जानकारी मिली। उन्होंने कहा कि उनका बेटा गलत राह पर जा सकता है और उन्हें लगता है कि उसे बहकाया गया है। बालकृष्ण ने बताया कि शिव से उनकी आखिरी बात 15-20 दिन पहले हुई थी। उन्हें किसी हरीश नाम के व्यक्ति के जरिए फोन भिजवाया था, लेकिन इसके बाद से उन्हें शिव की कोई खबर नहीं है।

दिल्ली जाने का बहाना बनाकर निकला- धर्मराज की मां
दूसरी तरफ, धर्मराज कश्यप की मां ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे से एक महीने पहले बात की थी। उन्होंने कहा कि उनके दो बेटे हैं, अनुराग और धर्मराज। धर्मराज दिल्ली जाने का बहाना बनाकर घर से निकला था। पुलिस उनके पास आई थी और उनके बेटे के बारे में पूछताछ की। मां ने बताया कि धर्मराज कुछ समय पहले घर आया था और उसके लौटने का कोई तय समय नहीं था।

कॉन्ट्रैक्ट किलिंग का है मामला-पुलिस
सूत्रों के अनुसार, शिवकुमार पिछले छह वर्षों से पुणे में एक स्क्रैप व्यापारी के साथ काम कर रहा था। उसने हाल ही में धर्मराज को भी पुणे बुलाया था। रिपोर्ट के अनुसार, इन दोनों को एक सुपारी देने वाले व्यक्ति ने गुरमैल बलजीत सिंह से मिलवाया था। मुंबई पुलिस के सूत्रों ने यह पुष्टि की है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या एक कॉन्ट्रैक्ट किलिंग थी और यह जानने के लिए जांच चल रही है कि सुपारी किसने दी थी।

दोनों आरोपियों के परिजनों से चल रही पूछताछ
बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि धर्मराज को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि शिवा अभी भी भागा हुआ है। दोनों युवक पुणे में कबाड़ का काम करते थे और अब तक उनके खिलाफ कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि दोनों अपने परिवारों के साथ अच्छे रिश्ते में थे और पुलिस परिवार से जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि क्या दोनों आरोपियों के परिवार को इस घटना के बारे में क्या जानकारी है।

मुंबई में खासे लोकप्रिय थे बाबा सिद्दीकी
बता दें कि बाबा सिद्दीकी एनसीपी में अजीत पवार गुट के सीनियर लीडर थे। शनिवार की देर रात बांद्रा इलाके में वह अपने बेटे के दफ़्तर से बाहर निकल रहे थे, तभी उन पर हमला किया गया। बाबा सिद्दिकी के पेट में दो गोलियां लगीं। उन्हें बेहद गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बाबा सिद्दिकी मुंबई में खासे लोकप्रिय थे। वह अपनी इफ़्तार पार्टियों के लिए पॉलीटिकल और बॉलीवुड हस्तियों के बीच मशहूर थे। बाबा सिद्दिकी की इफ़्तार पार्टियों में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शाहरुख़ ख़ान और सलमान ख़ान भी शिरकत किया करते थे।

सलमान खान के घर के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा
इस घटना के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस गैंग के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। लॉरेंस गैंग का नाम सामने आने के बाद, अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने वहां एक अतिरिक्त टीम तैनात की है। बता दें कि इस गैंग ने 14 अप्रैल को सलमान के घर के बाहर भी फायरिंग की थी।

ये भी पढ़ें- बाबा सिद्दीकी पर हमला करने वाले तीन लोग मुंबई पुलिस ने पकड़े : दो यूपी और एक हरियाणा के रहने वाले, जानिए क्यों मर्डर किया

Also Read

यूपी समेत इन राज्यों के अधिकारियों को मिली चेतावनी, पराली जली तो होगी कार्रवाई

13 Oct 2024 03:50 PM

नेशनल वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग का सख्त कदम : यूपी समेत इन राज्यों के अधिकारियों को मिली चेतावनी, पराली जली तो होगी कार्रवाई

केंद्र वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने सख्त निर्देश जारी किया है। आयोग ने पराली जलाने पर लगे प्रतिबंध पर सख्ती दिखाते हुए कहा है कि यदि अधिकारी पराली जलाने की घटनाओं को रोकने में नाकाम रहते हैं तो... और पढ़ें