यूपी@7 : हाथरस कांड पर भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

हाथरस कांड पर भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Jul 06, 2024 18:40

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के हाथरस कांड पर आज पहली बार भोले बाबा की प्रतिक्रिया सामने आई है, बाबा का कहना है कि दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा और जो भी इस त्रासदी के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। वहीं  न्यायिक जांच आयोग की टीम भी मामले की जांच कर रही है साथ ही पहली बार भोले बाबा के खिलाफ कार्रवाई की  मांग भी की जा रही है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी योगी सरकार पर हाथरस कांड को लेकर जमकर हमला बोला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Jul 06, 2024 18:40

हाथरस वाले बाबा के खिलाफ पहली शिकायत
यूपी के हाथरस कांड को लेकर हाथरस वाले बाबा के खिलाफ पहली शिकायत पटना में दर्ज कराई गई है। सूरज पाल सिंह उर्फ भोले बाबा के खिलाफ यह केस सिविल कोर्ट में दाखिल किया गया है। पटना के सिविल कोर्ट में भाजपा नेता कृष्ण कुमार सिंह कल्लू ने शिकायत देकर भारतीय न्याय संहिता की धारा 109, 114, 115, 303 और 304 के तहत आरोप दर्ज कराए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हाथरस कांड पर भोले बाबा की पहली प्रतिक्रिया
हाथरस में हुई दुखद घटना के बाद, सूरजपाल उर्फ भोले बाबा उर्फ नारायण साकार विश्व हरि पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि वे 2 जुलाई की घटना से बहुत दुखी हैं। बाबा ने आश्वासन दिया कि दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा और जो भी इस त्रासदी के लिए जिम्मेदार हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से प्रशासन पर विश्वास बनाए रखने का आग्रह किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया जनता दर्शन 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर परिसर के दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में जनता दर्शन किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग अपनी विभिन्न समस्याओं और शिकायतों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और उनकी त्वरित निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। जनता दर्शन के दौरान उन्होंने विशेष रूप से यह सुनिश्चित किया कि प्रत्येक व्यक्ति की समस्या को उचित प्राथमिकता दी जाए और यथाशीघ्र समाधान किया जाए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सत्संग कांड की न्यायिक जांच, हाथरस पहुंची टीम 
हाथरस में हुए दर्दनाक सत्संग कांड की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग की टीम शनिवार को हाथरस पहुंच गई। इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीश बृजेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गठित इस टीम में पूर्व आईएएस अधिकारी हेमंत राव और पूर्व आईपीएस अधिकारी भवेश कुमार सिंह शामिल हैं। टीम दोपहर 12 बजे के करीब हाथरस पुलिस लाइन पहुंची।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पहली बार भोले बाबा के खिलाफ कार्रवाई की उठी मांग
हाथरस में सत्संग के बाद मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद से ही जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग हो रही थी। लेकिन किसी भी राजनीतिक पार्टी की तरफ से बाबा के खिलाफ एक शब्द तक नहीं निकल रहा था। लेकिन अब बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती की तरफ से न सिर्फ घटना पर दुख जताया गया है, बल्कि भोले बाबा के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कई गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हाथरस कांड में बोले अखिलेश यादव 
उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई घटना को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाथरस हादसे में छोटी-मोटी गिरफ्तारियों को षडयंत्र बताया और ये गिरफ्तारियां उप्र शासन-प्रशासन अपनी नाकामी छुपाने के लिए कर रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नेशनल हाईवे पर डबल डेकर समेत दो बसें बेकाबू होकर पलटीं
उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर के खतौली थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाईवे 58 पर सुबह सवेरे एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां अनियंत्रित दो बसे जिनमे एक राजस्थान और दूसरी डबल डेकर बस हाईवे किनारे पलट गई। इस हादसे में जहां एक बस चालक की मोके पर ही दर्दनाक मौत हो गई तो वहीं दर्जन भर से अधिक सवारियों को भी चोटें आई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर कपल से लूट
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (डीएमई) पर शुक्रवार शाम को हुई एक लूट की घटना ने इस मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। यह एक्सप्रेस-वे, जो 24 घंटे यात्रा के लिए सुरक्षित माना जाता था और सीसीटीवी कैमरों से लैस है। इस वारदात ने गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। क्या इस वारदात को देखते हुए यह एक्सप्रेसवे अब उतना सुरक्षित है, जितना आम आदमी सोचते हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बस पलटने से 38 यात्री घायल
उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में शनिवार को बड़ा सड़क हादसा हो गया।बिहार के मुजफ्फरपुर से यात्रियों को लेकर लखनऊ की तरफ जा रही बस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर पलट गई। बताया जाता है कि ड्राइवर को झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ है। हादसे में 38 यात्री घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने 6 यात्रियों की गम्भीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बाकी घायलों का आसपास के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कैप्टन अंशुमान सिंह को मरणोपरांत मिला कीर्ति चक्र
देवरिया के रहने वाले भारतीय सेना में कैप्टन अंशुमान सिंह को उनकी वीरता के लिए मरणोपरांत कीर्ति चक्र दिया गया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों ये पुरस्कार शहीद कैप्टन की पत्नी स्मृति ने स्वीकार किया। इस पल के दौरान वे बेहद भावुक थीं। जब स्मृति कीर्ति चक्र लेने पहुंचीं, तो पूरे देश की आंखें नम थी। कैप्टन अंशुमान सिंह की शहादत को याद कर देश ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सहारा इंडिया के कार्यालयों पर छापे
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लखनऊ और कोलकाता में सहारा इंडिया के कार्यालयों पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी में बड़ा खुलासा किया गया है। कार्रवाई में 700 से अधिक संदिग्ध कंपनियों से महत्वपूर्ण दस्तावेज और लगभग 3 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है। यह छापेमारी बुधवार को शुरू हुई थी और अगले दिन भी जारी रही। जिसमें दोनों शहरों के कुल छह कार्यालयों की गहन जांच की गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

UP समेत 4 राज्यों में छापेमारी, टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई

5 Oct 2024 11:44 AM

नेशनल एक्शन मोड में NIA : UP समेत 4 राज्यों में छापेमारी, टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, असम और दिल्ली में 22 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है।इस कार्रवाई का मुख्य उद्देश्य टेरर फंडिंग मामलों में शामिल संदिग्धों का पता लगाना है। और पढ़ें