दिल्ली शराब घोटाले पर बड़ी खबर : ईडी के समन पर सख्त हुआ हाईकोर्ट, बोला- 'केजरीवाल के खिलाफ सबूत हमें दिखाएं'

ईडी के समन पर सख्त हुआ हाईकोर्ट, बोला- 'केजरीवाल के खिलाफ सबूत हमें दिखाएं'
UPT | ईडी के समन पर सख्त हुआ हाईकोर्ट

Mar 21, 2024 14:01

दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बार-बार समन भेजे जाने और उनके पेश न होने पर दिल्ली हाईकोर्ट सख्त हो गया है।

Mar 21, 2024 14:01

Short Highlights
  • दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से मांगे सबूत
  • शराब घोटाले मामले में सख्त हुई कोर्ट
  • केजरीवाल को 9 बार समन जारी कर चुकी है ईडी
New Delhi : दिल्ली के कथित शराब घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बार-बार समन भेजे जाने और उनके पेश न होने पर दिल्ली हाईकोर्ट सख्त हो गया है। कोर्ट ने ईडी से कहा है कि 'आपके पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ क्या सबूत हैं, हमें दिखाएं।' आपको बता दें कि ईडी अब तक केजरीवाल को 9 बार समन भेज चुकी है।

'केजरीवाल को अभी भी गिरफ्तार कर सकते'
दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से कहा है कि 'अगर आप केजरीवाल को कई जानकारी नहीं दे रहे हैं, तो हम जानना चाहेंगे कि आपके पास क्या सबूत हैं, जिनके आधार पर आप उन्हें पेश होने को कह रहे हैं।' हाईकोर्ट की यह टिप्पणी तब आई, जब समन के खिलाफ एक याचिका पर सुनवाई करते हुए ईडी ने कहा कि उनके पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। ईडी की तरफ से कहा गया है कि अगर उन्हें अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना होगा, तो अभी भी कर सकते हैं। इस मामले में गुरुवार दोपहर 2:30 बजे तक हाईकोर्ट ने ईडी से सबूत पेश करने को कहा है।

क्या है दिल्ली का शराब घोटाला?
यह मामला साल 2021-22 का है, जिसमें दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में भ्रष्टाचार के आरोप हैं। इस नीति को विवाद के बाद रद्द क दिया गया। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की सिफारिश के बाद सीबीआई ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की और फिर ईडी ने भी इसमें धनशोधन के आरोप की जांच शुरू की।

समन पर पेश नहीं होते केजरीवाल
ईडी ने अब तक इस मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 9 बार समन जारी किया है। लेकिन वह एक बार भी पेश नहीं हुए है। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि जांच एजेंसी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए इस तरह की कोशिश कर रही है। गिरफ्तारी से राहत पाने के लिए केजरीवाल ने अंतरिम जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

8 Jul 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें