संसद में राम मंदिर पर चर्चा जारी : भाजपा नेता ने कांग्रेस पर साधा निशाना, विपक्ष का भी पलटवार

भाजपा नेता ने कांग्रेस पर साधा निशाना, विपक्ष का भी पलटवार
UPT | सांसद सत्य पाल मलिक और सांसद गौरव गोगोई

Feb 10, 2024 14:49

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी सांसदों ने 'जय श्रीराम' के नारे लगाने शुरू कर दिए। स्पीकर ओम बिरला के सदन आगमन पर ही बीजेपी सांसदों ने जय श्रीराम के नारों के साथ उनका...

Feb 10, 2024 14:49

Short Highlights
  • राम मंदिर को लेकर चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बोलना है।
New Delhi : संसद में राम मंदिर को लेकर सरकार के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी है। नियम 193 के तहत लोकसभा में यह चर्चा जारी है। लोकसभा के बाद राज्यसभा में यह बहस आगे बढ़ेगी। इस चर्चा की शुरुआत बीजेपी की तरफ से बागपत के सांसद सत्य पाल मलिक ने की। उन्होंने कांग्रेस की तत्कालीन यूपीए सरकार को घेरते हुए कहा कि तब उनके द्वारा राम को काल्पनिक बता दिया गया था। कांग्रेस की तरफ से असम से सांसद गौरव गोगोई ने महात्मा गांधी के आखिर शब्द 'हे राम' और राथूराम गोडसे के जरिए सरकार पर पलटवार किया।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही लगे जय श्रीराम के नारे
लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी सांसदों ने 'जय श्रीराम' के नारे लगाने शुरू कर दिए। स्पीकर ओम बिरला के सदन आगमन पर ही बीजेपी सांसदों ने जय श्रीराम के नारों के साथ उनका स्वागत किया। कार्यवाही शुरू करते हुए स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि श्रीराम मंदिर के निर्माण पर चर्चा होनी है। स्पीकर ने सबसे पहले वक्ता के तौर पर बीजेपी के बागपत से सांसद सत्य पाल सिंह को आमंत्रित किया।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस की तरफ से बोलते हुए सांसद गौरव गोगोई ने महात्मा गांधी का जिक्र किया। सदन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि भगवान राम सबके हैं। वे हर समय सबके साथ हैं। चाहे हम सफल हों, चाहे असफल हों। महात्मा गांधी के अंतिम समय में भी उनके मुंह से 'हे राम' ही निकला था। महात्मा गांधी ने यह भी कहा था कि मेरा हिंदू धर्म मुझे सभी धर्मों को सम्मान करना सिखाता है। इसी में राम राज्य का रहस्य छिपा है।

राज्यसभा में भी होगी चर्चा 
लोकसभा में चर्चा के बाद राज्यसभा में भी राम मंदिर पर चर्चा होनी है। सत्र के अंतिम दिन से एक दिन पहले ही सरकार ने राम मंदिर को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करने का जिक्र किया था। राम मंदिर को लेकर चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बोलना है। 

Also Read

अखिलेश यादव अब नहीं उठाते फोन, राम मंदिर नहीं जाने की बताई वजह

5 Oct 2024 03:06 PM

नेशनल मायावती के बाद तेज प्रताप ने की शिकायत : अखिलेश यादव अब नहीं उठाते फोन, राम मंदिर नहीं जाने की बताई वजह

हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बारे में एक चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश अब उनका फोन नहीं उठाते, जो कि उनके लिए चिंता का विषय है... और पढ़ें