झारखंड के पूर्व CM को हाईकोर्ट से बड़ी राहत : जमीन घोटाले के मामले में हेमंत सोरेन को जमानत, 5 महीने से थे जेल में

जमीन घोटाले के मामले में हेमंत सोरेन को जमानत, 5 महीने से थे जेल में
UPT | Breking News

Jun 28, 2024 12:27

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। हेमंत सोरेन रांची जमीन घोटाला मामले में आरोपी हैं।

Jun 28, 2024 12:27

New Delhi : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमो नेता हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। दरअसल, रांची जमीन घोटाला मामले में आरोपी सोरेन को झारखंड हाईकोर्ट ने आज यानी शुक्रवार को जमानत दे दी है। हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने 13 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था। ईडी का आरोप है कि हेमंत सोरेन ने अनधिकृत रूप से बड़गाईं अंचल के 8.86 एकड़ जमीन पर कब्जा किया है।

ये भी पढ़े : दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा : टर्मिनल-1 की गिरी छत, कई कारें आ गई चपेट में, 8 घायल, 1 की मौैत

8.86 एकड़ जमीन पर कब्जे का आरोप
जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत में सुनवाई के दौरान ईडी की ओर कहा गया था कि हेमंत सोरेन ने अनधिकृत रूप से बड़गाईं अंचल के 8.86 एकड़ जमीन पर कब्जा किया है। यह पीएमएलए एक्ट में निहित प्रविधानों के तहत मनी लाउंड्रिंग है। ईडी ने कहा था कि हेमंत सोरेन प्रभावशाली व्यक्ति हैं। जमानत मिलने पर जांच को बाधित करने का प्रयास कर सकते हैं। उन्हें जमानत की सुविधा नहीं दी जाए।



हेमंत सोरेन की ओर से दी ये दलील
हेमंत सोरेन की ओर से सुनवाई के दौरान इन आरोपों को बेबुनियाद बताया गया। साथ ही कहा गया कि यह मनी लाउंड्रिंग नहीं, बल्कि राजनीतिक प्रतिशोध का मामला है। केंद्र ईडी का दुरुपयोग कर रहा है। विनोद सिंह के व्हाट्सऐप चैट में जिस 8.86 एकड़ जमीन पर बैंक्वेट हॉल बनाने की बात कही जा रही है, वह उस जमीन का नहीं है। यह केवल ईडी का अनुमान है। 

ये भी पढ़े : मोबाइल सेवाओं की बढ़ती कीमतें : JIO के बाद एयरटेल ने भी महंगा किया रिचार्ज प्लान, जानें नई रेट लिस्ट

5 महीने बाद मिली जमानत
दरअसल, ईडी का आरोप है कि हेमंत सोरेन ने अनधिकृत रूप से बड़गाईं अंचल के 8.86 एकड़ जमीन पर कब्जा किया है। बता दें कि हेमंत सोरेन पिछले 5 महीनों से जेल में थे। इस बीच उन्हें किसी कार्यक्रम के जाने के लिए कुछ दिनों के लिए जमानत दी गई थी लेकिन इसके बाद फिर वह जेल चले गए थे। हालांकि हाई कोर्ट ने अब उन्हें बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी है।

Also Read

एनटीए ने जारी किया नीट री-टेस्ट का परिणाम, ऐसे करें चेक

1 Jul 2024 10:53 AM

नेशनल NEET UG 2024 Re Exam Results : एनटीए ने जारी किया नीट री-टेस्ट का परिणाम, ऐसे करें चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज नीट-यूजी (NEET-UG) 2024 ने रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। आज NTA ने 1563 उम्मीदवारों के परिणाम में संशोधन कर उनकी नई रैंक सूची जारी... और पढ़ें