Google Gemini : गूगल ने लॉन्च किया अपग्रेडेड एमजे 3 AI, यूजर्स को मिलेगी बेहतर और फोटोरियलिस्टिक इमेज बनाने की सुविधा

गूगल ने लॉन्च किया अपग्रेडेड एमजे 3 AI, यूजर्स को मिलेगी बेहतर और फोटोरियलिस्टिक इमेज बनाने की सुविधा
UPT | Symbolic Image

Oct 10, 2024 16:49

गूगल ने अपनी AI क्षमताओं को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाते हुए Imagen 3 AI मॉडल लॉन्च किया है। जो इमेज जनरेशन के क्षेत्र में एक अहम उपलब्धि है। यह मॉडल गूगल के Gemini एप में इंटीग्रेट किया...

Oct 10, 2024 16:49

New Delhi News : गूगल ने अपनी AI क्षमताओं को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाते हुए Imagen 3 AI मॉडल लॉन्च किया है। जो इमेज जनरेशन के क्षेत्र में एक अहम उपलब्धि है। यह मॉडल गूगल के Gemini एप में इंटीग्रेट किया गया है। जिससे यूजर्स अब इमेज निर्माण का अनुभव और अधिक वास्तविकता से भरपूर तरीके से कर सकेंगे। Imagen 3 AI को गूगल ने अब तक का सबसे पावरफुल इमेज जनरेशन मॉडल बताया है। इसकी खास बात यह है कि यूजर्स इसे ना केवल Gemini एप बल्कि API वर्जन पर भी एक्सेस कर सकते हैं।


यूजर्स को मिलेगी बेहतर इमेज बनाने की सुविधा
X पर Google Gemini के आधिकारिक हैंडल द्वारा किए गए पोस्ट में बताया गया कि अब सभी यूजर्स चाहे वे पेड हों या फ्री Imagen 3 AI का उपयोग कर सकते हैं। इस AI मॉडल को ऐसे डिजाइन किया गया है कि यह यूजर्स के दिए गए प्रॉम्प्ट्स पर उच्च स्तर की फोटोरियलिज्म के साथ-साथ सटीकता से आधारित इमेज तैयार कर सकता है। इसके अलावा यह अवांछित सामग्री को कम जोड़ने की भी क्षमता रखता है। जिससे इमेज जनरेशन का अनुभव पहले से कहीं अधिक सहज हो जाता है।

उपयोगकर्ता के अनुभव को बनाएगा बेहतर
Imagen 3 का लॉन्च गूगल के लिए एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि यह AI मॉडल न केवल उच्च गुणवत्ता की इमेज जनरेशन को संभव बनाता है, बल्कि उपयोगकर्ता के अनुभव को भी बेहतर बनाता है। Imagen 3 AI उन कंटेंट क्रिएटर्स और डिजिटल आर्टिस्ट के लिए भी बेहद उपयोगी साबित हो सकता है, जिन्हें फोटोरियलिस्टिक और डिटेल्ड इमेजेस की आवश्यकता होती है।

ये भी पढ़े : एक्स ने बदली क्रिएटर्स की भुगतान नीति

तकनीकी बाधाओं को दूर कर सकता है Imagen 3 AI
गूगल का Imagen 3 AI इमेज जनरेशन के क्षेत्र में नई तकनीकी बाधाओं को दूर करने का प्रयास है। यह मॉडल अधिक सटीकता और स्पष्टता के साथ इमेज बनाने में सक्षम है। जो इसे अन्य एआई मॉडल से अलग बनाता है। अब यूजर्स Gemini एप पर इसे मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं। जो डिजिटल क्रिएटिविटी में एक नई दिशा की ओर संकेत करता है।

Also Read

नवमी पर यूपी में सार्वजनिक अवकाश का एलान, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

10 Oct 2024 06:44 PM

लखनऊ यूपी@7 : नवमी पर यूपी में सार्वजनिक अवकाश का एलान, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : नवमी पर योगी सरकार ने लिया फैसला, कल पूरे उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश का एलान किया गया।  रतन टाटा के निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया, इटावा में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि मनाई, महामंडलेश्वर भवानीनंद गिरि... और पढ़ें