कोविड का कहर : कोरोना के JN.1 वेरिएंट से गुरुग्राम में पहली मौत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर

कोरोना के JN.1 वेरिएंट से गुरुग्राम में पहली मौत, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर
UP Times | कोरोना के JN.1 वेरिएंट से गुरुग्राम में पहली मौत

Jan 02, 2024 14:55

JN.1 वेरिएंट के कारण देश में कोरोना के मामलों में तेजी आई है। वहीं इस वेरिएंट की वजह से गुरुग्राम में पहली मौत दर्ज की गई है। देश में अभी कोरोना वायरस के 4565 एक्टिव केस दर्ज हैं।

Jan 02, 2024 14:55

Short Highlights
  • JN.1 वेरिएंट से गुरुग्राम में पहली मौत दर्ज
  • मुंबई से लौटी थी फेज-4 में रहने वाली महिला
  • महिला को लग चुकी थी कोविड-रोधी वैक्सीन
New Delhi: देशभर में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के मामले सामने आ रहे हैं। इस बीच गुरुग्राम में JN.1 वेरिएंट से पहली मौत दर्ज की गई है। वह कुछ दिन पहले ही मुंबई से लौटी थी। जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के फेज-4 में रहने वाली महिला की तबियत खराब होने पर उसका कोरोना टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

महिला को लग चुकी थी कोविड-रोधी वैक्सीन
जिस महिला की मौत हुई, उसे कोरोना-रोधी वैक्सीन भी लग चुकी थी। इसके अलावा वह डायबिटीज और उच्च रक्तचाप से ग्रसित थी। डॉक्टरों ने उसके इलाज के प्रयास किए लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में देश में कुल मौतों की संख्या 2 हो गई है। देश में अब कर JN.1 वेरिएंट के 263 मामले सामने आ चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े
स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक देश में अब तक कोरोना वायरस के 4565 एक्टिव केस दर्ज हैं। वहीं अब तक कोविड-रोधी वैक्सीन की 220।67 करोड़ डोज लगाई जा चुकी है। आपको बता दें कि हाल ही में मिले JN.1 वेरिएंट के कारण देश में कोरोना के मामलों में तेजी आई है।

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें