सुरजेवाला का विवादित बयान : सीएम योगी को लेकर बोले- चुन-चुनकर मारा ब्राह्मण नेतृत्व, पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया जवाब

सीएम योगी को लेकर बोले- चुन-चुनकर मारा ब्राह्मण नेतृत्व, पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया जवाब
UPT | Randeep Singh Surjewala

Sep 30, 2024 16:42

प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ब्राह्मणों को सबसे ज्यादा गाली देती है। उन्होंने सुरजेवाला की बातों को बेकार करार दिया...

Sep 30, 2024 16:42

Short Highlights
  • सीएम योगी को लेकर कांग्रेस नेता का बयान
  • पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दिया जवाब
  • सुरजेवाला के बयान को बताया फिजूल की बात
New Delhi News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने हाल ही में एक विवादित बयान दिया है। सुरजेवाला ने कहा कि बयान देते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ ने एक-एक ब्राह्मण को चुन-चुनकर निशाना बनाया है। जिसपर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने पलटवार करते हुए टिप्पणी की है।

पूर्व डिप्टी सीएम ने दी प्रतिक्रिया
भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस ब्राह्मणों को सबसे ज्यादा गाली देती है। उन्होंने सुरजेवाला की बातों को बेकार करार दिया। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस हमेशा ब्राह्मण समुदाय को अपमानित करती रही है और सुरजेवाला को अपनी फिजूल की बातें बंद करनी चाहिए।



बीजेपी ने ब्राह्मणों के साथ अत्याचार किए- सुरजेवाला
दरअसल, सुरजेवाला ने यह आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी ब्राह्मणों के साथ अत्याचार किए हैं। कैथल में आयोजित एक ब्राह्मण समाज सम्मेलन में उन्होंने सीएम योगी के बारे में कहा कि उनका राजनीतिक कद तब बढ़ा जब उन्होंने ब्राह्मणों का उत्पीड़न किया। सुरजेवाला ने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ का नाम भी असली नहीं है और उनके नेतृत्व में ब्राह्मणों की स्थिति गंभीर हो गई है।
कोई ऐसा सगा नहीं, जिसे बीजेपी ने...
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आगे कहा कि आज की बीजेपी के लिए दो लाइन सही है कि कोई ऐसा सगा नहीं, जिसे बीजेपी ने ठगा नहीं। उन्होंने कहा कि पूछने पर यह साफ हो जाएगा कि यूपी में ब्राह्मण नेतृत्व का क्या हुआ। उन्होंने कहा कि आप कानपुर, बनारस, लखनऊ बनारस में जाकर पूछ लीजिए। एक-एक व्यक्ति को चुन-चुनकर बीजेपी के लोगों ने नकारा है। उनका दावा है कि योगी आदित्यनाथ ने एक-एक ब्राह्मण को चुन-चुनकर निशाना बनाया है।

ब्राह्मण समुदाय को मारना होगा...
इसके अलावा, रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह भी कहा कि एक-एक व्यक्ति को चुनकर उनके नेतृत्व को खत्म कर दिया गया है क्योंकि सभी जानते हैं कि यह नेतृत्व इस देश के सबसे बड़े राज्य और वह उत्तर प्रदेश से आता है, इसलिए अगर आदित्यनाथ को जिंदा रखना है तो ब्राह्मण समुदाय को मारना होगा। फिलहाल, उनके इस बयान ने राजनीतिक महकमे हलचल पैदा कर दी है, जिसमें एक बार फिर से भाजपा और कांग्रेस के बीच तीखी बहस देखने को मिल रही है।

Also Read