यूपी में फिर आया बारिश का अलर्ट : गोरखपुर से लेकर सोनभद्र तक बदल जाएगा मौसम, जानिए कब से शुरू होगी ठंड

गोरखपुर से लेकर सोनभद्र तक बदल जाएगा मौसम, जानिए कब से शुरू होगी ठंड
UPT | यूपी में फिर आया बारिश का अलर्ट

Oct 05, 2024 17:37

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिम यूपी में शनिवार, रविवार, सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी यूपी में भी शनिवार से बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Oct 05, 2024 17:37

Short Highlights
  • यूपी में फिर आया बारिश का अलर्ट
  • 16 जिलों में बारिश की संभावना
  • गोरखपुर से लेकर सोनभद्र तक होगी बारिश
New Delhi : देश के अलग-अलग हिस्सों से मानसून की विदाई हो चुकी है। लेकिन उत्तर प्रदेश में बादल बरसते ही जा रहे हैं। अब एक बार फिर से मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी किया है। ये अलर्ट पश्चिम और पूर्वी यूपी के लिए जारी किया गया है। हालांकि इस बार भी पश्चिम के मुकाबले पूर्वी यूपी में बारिश होने की संभावना ज्यादा है।

6 दिनों के लिए जारी अलर्ट
मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिम यूपी में शनिवार, रविवार, सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इसमें मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मेरठ समेत कई जिले शामिल हैं। वहीं पूर्वी यूपी में भी शनिवार से बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। लेकिन शनिवार हो हल्की बारिश होने की संभावना है। जबकि रविवार से तेज बिजली चमकने और बादलों की गरज के साथ बारिश होगी।



इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने प्रदेश के 19 जिलों में बारिश की प्रबल संभावना जताई है, इसमें वाराणसी, गोरखपुर, मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, देवरिया, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीर नगर, जौनपुर, संत रविदास नगर, चंदौली, सोनभद्र और बलिया शामिल हैं। इस दौरान लोगों को वज्रपात से सतर्क रहने की भी सलाह दी गई है।

जानिए कब से शुरू होगी ठंड
अक्टूबर का पहला सप्ताह चल रहा है, लेकिन बावजूद इसके उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और यहां तक की हिमाचल में भी गर्मी का अहसास हो रहा है। तेज धूप निकल रही है और उमस से लोग बेहाल हैं। हालांकि मौसम विभाग काम मानना है कि अगले सप्ताह से रात में हल्की सर्दी का अहसास होने लगेगा। जबकि दिन में मौसम ऐसा ही बना रहेगा। माना जा रहा है कि इस बार ठंड पहले के मुकाबले अधिक पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- अमेठी हत्याकांड में नया ट्विस्ट : आरोपी चंदन वर्मा पुलिस एनकाउंटर में जख्मी, जानिए अचानक क्या हुआ?

यह भी पढ़ें- एक्शन मोड में NIA : UP समेत 4 राज्यों में छापेमारी, टेरर फंडिंग के खिलाफ सख्त कार्रवाई

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें