IPS Officer Binod Kumar Singh : महिला से जबरन गले लगाने वाले IPS पर बड़ा ऐक्शन, माफी मांगने के बाद.... 

महिला से जबरन गले लगाने वाले IPS पर बड़ा ऐक्शन, माफी मांगने के बाद.... 
UPT | IPS Officer Binod Kumar Singh

Apr 03, 2024 11:22

महिला से जबरन गले लगाने वाले आईपीएस अधिकारी पर चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर ने बड़ा ऐक्शन लेते हुए कार्रवाई की है। गुवाहाटी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात...

Apr 03, 2024 11:22

Short Highlights
  • आईपीएस बिनोद कुमार सिंह ने मांगी माफी 
  • आईपीएस पर जबरन गले लगाने का आरोप
IPS Officer Binod Kumar Singh : महिला से जबरन गले लगाने वाले आईपीएस अधिकारी पर चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर ने बड़ा ऐक्शन लेते हुए कार्रवाई की है। गुवाहाटी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात एक महिला कर्मचारी ने सीआरपीएफ (CRPF) के अतिरिक्त महानिदेशक के पद पर तैनात 1994 बैच के IPS ऑफिसर बिनोद कुमार सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके ठीक दो सप्ताह के बाद उन्हें उनके मूल कैडर को वापस भेजा दिया गया है।  

आईपीएस बिनोद कुमार सिंह ने मांगी माफी 
चीफ एयरपोर्ट ऑफिसर ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि एयरपोर्ट को अधिकारी के लिए 17 मार्च को रिजर्व लॉन्ज की सुविधा प्रदान करने के लिए आग्रह प्राप्त हुआ था। वहीं लॉन्ज में तैनात एक महिला कर्मचारी की ओर से एक शिकायत मिली, जिसमें उसने कहा था कि IPS अधिकारी बिनोद कुमार सिंह ने उसे जबरन गले लगाने की कोशिश की थी। महिला की शिकायत के बाद पुलिस जांच की गई। इसके बाद आईपीएस बिनोद कुमार सिंह ने माफी मांगी। हालांकि, माफी मांगने के बाद महिला ने शिकायत वापस ले ली। इसके बाद अब बिनोद कुमार सिंह का ट्रांसफर हो गया है।

जबरन गले लगाने का आरोप
महिला ने आईपीएस अधिकारी पर आरोप लगाते हुए अपनी शिकायत में लिखती है कि बिनोद कुमार सिंह लगातार मुझे घूर रहे थे। जिस वजह से मैं अपने आप को असहज महसूस कर रही थी। वह मेरी स्माइल की तारीफ कर रहे थे। वह मेरी दांतों की भी ऐप पर पढ़ें रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरे होंठ काफी अच्छे हैं। अधिकारी ने अपना मोबाइल नंबर मुझे देने की कोशिश करते वक्त मुझे जबरन गले भी लगाया। मैंने किसी तरह खुद को अलग किया। इसके बाद मैनें उनसे कहा कि आप अपनी इस हरकत पर लगाम लगाएं।

Also Read

अब भारत में लागू होगा सैटेलाइट बेस्ड टोल कलेक्शन सिस्टम, जानें क्या होगी प्रक्रिया...

27 Jul 2024 09:46 AM

नेशनल काम की खबर : अब भारत में लागू होगा सैटेलाइट बेस्ड टोल कलेक्शन सिस्टम, जानें क्या होगी प्रक्रिया...

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है जिससे भारतीय सड़क परिवहन क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव आएगा। उन्होंने मौजूदा टोल सिस्टम को समाप्त करने और एक सैटेलाइट... और पढ़ें