सर्दी का सितम : कानपुर का पारा फिर 4 डिग्री सेल्सियस, आने वाले दिनों में घने कोहरे के आसार

कानपुर का पारा फिर 4 डिग्री सेल्सियस, आने वाले दिनों में घने कोहरे के आसार
Uttar Pradesh Times | ठंड ने बढ़ाई मुसीबत।

Jan 28, 2024 06:00

मौसम विभाग के मुताबिक हिमालय में एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहे हैं। पहला पश्चिमी विक्षोभ 28 जनवरी को हिमालय से टकराएगा। जबकि दूसरे विक्षोभ के 31 जनवरी को टकराने की संभावना है.।

Jan 28, 2024 06:00

Kanpur News : कानपुर में पड़ रहे पाला की वजह से फिर रात का तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा। वहीं, धूप निकलने से दोपहर अब सुहानी होने लगी है, लेकिन हाड़कपाऊ सर्दी सुबह और रात में लोगों को अभी भी अच्छा-खासा परेशान कर रही है। हालांकि अभी भी सूर्य देव दोपहर में ही अपनी आभा और गर्मी दिखा पा रहे हैं। 

बारिश के आसार नहीं
सीएसए कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि शहर में न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से अभी भी 4 डिग्री सेल्सियस नीचे है। वहीं, अधिकतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार आगामी पांच दिनों में भी आसमान साफ रहेगा, बारिश की कोई संभावना नहीं है। सुबह और रात के समय कड़ाके की ठंड के साथ घना कोहरा छाया रहेगा। दोपहर में चमकदार धूप निकलने के आसार हैं।

तीन दिन तक घने कोहरे का करना पड़ सकता है सामना
मौसम विभाग के मुताबिक हिमालय में एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहे हैं। पहला पश्चिमी विक्षोभ 28 जनवरी को हिमालय से टकराएगा। जबकि दूसरे विक्षोभ के 31 जनवरी को टकराने की संभावना है.। इन दोनों विक्षोभो के आने से उत्तर प्रदेश में मौसम बदल जाएगा। आईएमडी के अनुसार मौसमी बदलावों की वजह से 28 जनवरी के बाद 3 दिनों तक सुबह के समय पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लोगों को घने कोहरे का सामना करना पड़ सकता है। रविवार को उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में सुबह और रात के दौरान घने से बहुत घना कोहरा छाने के आसार हैं। 
 

Also Read

10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

6 Oct 2024 11:53 AM

नेशनल NABARD Recruitment 2024 : 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, 108 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (NABARD) ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है। और पढ़ें