आईपीएल में LSG को लगा बड़ा झटका : 6 करोड़ी गेंदबाज शिवम मावी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर, लखनऊ की बढ़ी टेंशन

 6 करोड़ी गेंदबाज शिवम मावी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर, लखनऊ की बढ़ी टेंशन
UPT | शिवम मावी।

Apr 04, 2024 13:50

चोट के चलते एलएसजी के तेज गेंदबाज शिवम मावी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्होंने इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। पसली में चोट की वजह से वह बाहर हुए हैं। तमाम कोशिश के बावजूद वे फिट नहीं हो पा रहे थे। शिवम इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेला।

Apr 04, 2024 13:50

Noida News : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-2024) में लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) को तगड़ा झटका लगा है। चोट के चलते एलएसजी के तेज गेंदबाज शिवम मावी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्होंने इस सीजन में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। पसली में चोट की वजह से वह बाहर हुए हैं। तमाम कोशिश के बावजूद वे फिट नहीं हो पा रहे थे। शिवम इस सीजन में एक भी मैच नहीं खेला। आखिरी बार उन्हें अगस्त, 2023 में खेलते देखा गया था। इस दौरान उन्हें रिब स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था। लखनऊ सुपरजायंट्स ने दिसंबर 2023 में हुए आईपीएल ऑक्शन में शिवम मावी को 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा था।
लखनऊ ने जारी किया ये बयान
लखनऊ की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि नोएडा के रहने वाले प्रतिभाशाली दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिसंबर में नीलामी के बाद हमारे साथ जुड़ गए और प्री-सीजन से शिविर का हिस्सा रहा है। वह सीजन के लिए टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। इसलिए हम निराश हैं। उनके लिए सीजन इतनी जल्दी खत्म हो गया। इस बात पर शिवम भी काफी निराश हैं। लखनऊ की तरफ से आगे कह गया कि फ्रैंचाइजी शिवम का समर्थन करना जारी रखेगी और उसकी रिकवरी प्रक्रिया में सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम उसकी शीघ्र और पूर्ण वापसी की कामना करते हैं, और हमें यकीन है कि वह फिट और मजबूत होकर वापस आएंगे।

एक भी मैच नहीं खेल पाए शिवम
भारत के लिए छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके मावी को पिछली नीलामी में लखनऊ ने 6.4 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। उन्हें आवेश खान की कमी पूरी करने के लिए टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, वह चोट की वजह से एक भी मैच नहीं खेल पाए। बता दें कि 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए आईपीएल डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने अब तक 32 मैच खेले हैं। केकेआर ने उन्हें 3 करोड़ रुपये में अपने स्क्वॉड से जोड़ा था। 2023 आईपीएल में वह गुजरात टाइटंस का हिस्सा रहे। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। अब चोट के चलते वह इस सीजन से भी बाहर हो गए हैं। 32 आईपीएल मैचों में शिवम मावी के नाम 30 विकेट हैं। वह भारत के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने 6 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं। 

LSG ने खास वीडियो किया पोस्ट 
बुधवार को लखनऊ की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो में शिवम मावी को उनकी हालत पर चर्चा करते देखा गया। उन्होंने कहा कि मैंने सोचा था कि मैं मैच खेलूंगा और अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करूंगा, लेकिन दुर्भाग्य से चोट के कारण मुझे जाना पड़ा। एक खिलाड़ी को मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत है और यह भी पता होना चाहिए कि पुनर्वास के दौरान किन क्षेत्रों पर ध्यान देने की जरूरत है। हमारे पास यहां एक अच्छी टीम है।
 

Also Read

स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कैसे करें आवेदन

27 Jul 2024 02:48 PM

नेशनल SSC Stenographer 2024 : स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कैसे करें आवेदन

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है। यह भर्ती उन उम्मीदवारों के लिए है जो स्टेनोग्राफर के पद पर नियुक्ति की इच्छाशक्ति रखते... और पढ़ें