Maharashtra Assembly Elections : अखिलेश यादव का अल्टीमेटम : बोले- अगर गठबंधन में नहीं रखा तो...

अखिलेश यादव का अल्टीमेटम : बोले- अगर गठबंधन में नहीं रखा तो...
UPT | AKHILESH YADAV

Oct 27, 2024 14:36

अबू आजमी ने कहा, "मैं नहीं चाहता कि MVA टूटे और वोट बंटें। लेकिन यदि हमारी बात नहीं मानी गई, तो हमारे पास अकेले चुनाव लड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा...

Oct 27, 2024 14:36

National News : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत लगा रही हैं। हर पार्टी उस सीट पर दांव लगाना चाहती है, जहां से जीत सुनिश्चित हो सके। महाराष्ट्र चुनाव में एमवीए गठबंधन का हिस्सा समाजवादी पार्टी ने भी अपने लिए पांच सीटों की मांग की थी, लेकिन बात बनती नहीं दिख रही है। कांग्रेस और शिवसेना (UBT) ने इनमें से तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसे लेकर अपने सहयोगी दलों को अल्टीमेटम दिया है।
राजनीति में त्याग के लिए कोई जगह नहीं -अखिलेश 
अखिलेश यादव ने कहा कि सीट शेयरिंग का फैसला हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ही करेंगे। हमारी पहली कोशिश होगी कि हम गठबंधन में बने रहेंगे, अगर वे हमें गठबंधन में नहीं रखना चाहते हैं तो हम वहीं चुनाव लड़ेंगे, जहां हमारी पार्टी को वोट मिलेंगे या फिर संगठन पहले से काम कर रहा है ताकि गठबंधन को नुकसान न हो। सपा अध्यक्ष ने एमवीए में शामिल दलों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि राजनीति में त्याग के लिए कोई जगह नहीं है। 

सपा की मांगों पर MVA का असहमति  
सपा अध्यक्ष अबू आजमी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब कांग्रेस और शिवसेना (UBT) ने सपा की प्रदेश इकाई की मांगों को नजरअंदाज कर दिया है। दरअसल, आजमी ने महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) से 5 सीटों की मांग की थी और चेतावनी दी थी कि यदि उनकी डिमांड 26 अक्टूबर शाम पांच बजे तक नहीं मानी गई, तो सपा 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

कांग्रेस और शिवसेना ने की अपनी तैयारी
MVA में शामिल दलों ने सपा की मांगों पर ध्यान नहीं दिया। जिन पांच सीटों की मांग की गई थी, उनमें से तीन पर कांग्रेस और शिवसेना (UBT) ने अपने उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिए हैं। 

सीटों की मांग  
अबू आजमी ने धुले सिटी, भिवंडी पूर्व, मानखुर्द, भिवंडी पश्चिम और मालेगांव सेंट्रल सीटों की मांग की थी। अबू आजमी खुद मानखुर्द शिवाजी नगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं, जबकि भिवंडी पूर्व से सपा के रईस शेख विधायक हैं। लेकिन हाल ही में शिवसेना (UBT) ने धुले सिटी से पूर्व विधायक अनिल गोटे को अपना उम्मीदवार घोषित किया, जबकि कांग्रेस ने मालेगांव सेंट्रल से एजाज बेग और भिवंडी वेस्ट से दयानंद मोतीराम चोरघे को प्रत्याशी बनाया है। 

चुनाव में अकेले लड़ने की बात
अबू आजमी ने कहा, "मैं नहीं चाहता कि MVA टूटे और वोट बंटे। लेकिन यदि हमारी बात नहीं मानी गई, तो हमारे पास अकेले चुनाव लड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा। मैंने अखिलेश यादव से बात की है और उन्होंने मुझे निर्णय लेने का पूरा अधिकार दिया है। हम कांग्रेस की तरह नहीं हैं, जहां बड़े नेताओं को हर चीज के लिए दिल्ली जाना पड़ता है, जिससे सीट बंटवारे में देरी होती है।"

यह भी पढ़ें : कौशांबी डीएम का बड़ा एक्शन : 23 लापरवाह अधिकारियों का एक दिन का वेतन रोका, लाइव लोकेशन मांगने पर खुली पोल
 

Also Read

बोले- 'माफी मांग लें, बदमाश आदमी है लॉरेंस'

27 Oct 2024 06:18 PM

नेशनल राकेश टिकैत ने सलमान खान को दी सलाह : बोले- 'माफी मांग लें, बदमाश आदमी है लॉरेंस'

राकेश टिकैत ने सलमान को सुझाव दिया कि वे बिश्नोई समाज के मंदिर जाकर माफी मांगें। उन्होंने कहा, "ये एक समाज से जुड़ा मामला है और सलमान की माफी मांगने में ही समझदारी है... और पढ़ें